यासीन भटकल तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर
Advertisement
trendingNow162034

यासीन भटकल तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर

इंडियन मुजाहिदीन का संस्थापक यासीन भटकल और उसके सहयोगी असदुल्लाह अख्तर को बिहार के एक न्यायालय ने तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया।

पटना : इंडियन मुजाहिदीन का संस्थापक यासीन भटकल और उसके सहयोगी असदुल्लाह अख्तर को बिहार के एक न्यायालय ने तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया।
पूर्वी चंपारण के पुलिस अधीक्षक विनय कुमार ने बताया कि रक्सौल इलाके से आतंकवादी भटकल को बुधवार की रात गिरफ्तार किया गया है। उसके साथ एक अन्य आतंकवादी असदुल्लाह अख्तर को भी गिरफ्तार किया गया है। इन दोनों की तलाश देश के कई राज्यों की पुलिस और एनआईए की टीम को थी।
गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दोनों को मोतिहारी के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में पेश किया जहां से एनआईए के अनुरोध पर दोनों आतंकवादियों को तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड पर सौंप दिया गया है। एनआईए अब भटकल को पहले पटना और फिर दिल्ली ले जाएगी। पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम भटकल से लगातार पूछताछ कर रही है।
राज्य पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि भटकल को शुक्रवार को विशेष विमान से दिल्ली ले जाया जाएगा। पुलिस मुख्यालय के कुछ वरिष्ठ अधिकारी भी भटकल से पूछताछ के लिए मोतिहारी रवाना हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार सरकारी खुफिया एजेंसी को सूचना मिली थी कि भटकल छह महीने से ज्यादा समय से बिहार के रास्ते नेपाल आवाजाही कर रहा है तथा बिहार के कुछ शहरों को पनाहगाह बना लिया है। देश के 12 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में शामिल भटकल और उसके अन्य साथियों की तलाश में एनआईए की टीम कई बार बिहार के दरभंगा और मधुबनी में छापेमारी कर चुकी है।
बोधगया में श्रृंखलाबद्घ विस्फोट घटना के बाद से ही पुलिस सीमांचल इलाके दरभंगा, मधुबनी सहित बिहार-नेपाल सीमा पर लगातार नजर रखे हुए थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक भटकल की गिरफ्तारी के बाद पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण सहित सीमांचल जिलों पर पैनी नजर रखने का निर्देश संबंधित जिले के पुलिस अधीक्षकों को दिया गया है। (एजेंसी)

Trending news