यासीन मलिक पर गृह मंत्रालय की अनुशंसाओं को लागू करेगा विदेश मंत्रालय: खुर्शीद
Advertisement

यासीन मलिक पर गृह मंत्रालय की अनुशंसाओं को लागू करेगा विदेश मंत्रालय: खुर्शीद

जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद के साथ एक मंच पर देखे जाने के बारे में भारत के विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि विदेश मंत्रालय मलिक को लेकर गृह मंत्रालय की अनुशंसाओं को लागू करेगा।

राजगीर : जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद के साथ एक मंच पर देखे जाने के बारे में भारत के विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने आज कहा कि विदेश मंत्रालय मलिक को लेकर गृह मंत्रालय की अनुशंसाओं को लागू करेगा।
संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू को फांसी दिए जाने के विरोध में आयोजित एक सभा के दौरान 26-11 मुंबई हमले के जिम्मेदार हाफिज सईद के साथ मलिक को एक मंच पर देखे जाने की खबर पर खुर्शीद ने आज कहा कि मलिक को लेकर गृह मंत्रालय जो भी अनुशंसा करेगा उसे विदेश मंत्रालय लागू करेगा।
नालंदा विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए गठित संसदीय समिति की बैठक में भाग लेने आज बिहार के राजगीर पहुंचे खुर्शीद से जब मलिक के पासपोर्ट जब्त किए जाने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय इस मामले की जांच कर रहा है।
उन्होंने कहा, ‘‘गृह मंत्री ने कहा है कि वे इस मामले को देखेंगे और हमारा काम गृह मंत्रालय की अनुशंसाओं को पूरी ईमानदारी के साथ लागू करना है।’’ पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने कहा कि नयी दिल्ली का इस्लामाबाद के प्रति रुख कोई गोपनीय मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि हमलोगों ने आतंकवाद पर पाकिस्तान से कड़ा ऐतराज जताया है।
खुर्शीद ने कहा कि यह सच्चाई है कि पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है, पर इसके बावजूद जब भी वहां से सीमा-पार आतंकी गतिविधियों की बात सामने आयी है भारत की ओर से कड़ा एतराज जताया गया है। (एजेंसी)

Trending news