शकील अहमद की टिप्पणी से कांग्रेस ने किया किनारा
Advertisement

शकील अहमद की टिप्पणी से कांग्रेस ने किया किनारा

कांग्रेस ने पार्टी महासचिव शकील अहमद और पार्टी सांसद राशिद मसूद की इन टिप्पणियों को नामंजूर कर दिया, जिनमें उन्होंने कहा था कि वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के परिणामस्वरूप आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का गठन हुआ।

नई दिल्ली : कांग्रेस ने पार्टी महासचिव शकील अहमद और पार्टी सांसद राशिद मसूद की इन टिप्पणियों को नामंजूर कर दिया, जिनमें उन्होंने कहा था कि वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के परिणामस्वरूप आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) का गठन हुआ।
पार्टी प्रवक्ता रेणुका चौधरी ने इस मुद्दे पर अहमद के ट्विट के बारे में पूछे जाने पर संवाददाताओं से कहा कि यह अभी तक पार्टी का नजरिया नहीं है। इस टिप्पणी को लेकर कल राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था। मसूद की इसी प्रकार की टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर भी रेणुका की यही प्रतिक्रिया थी।
इसी के साथ उन्होंने दंगों के लिए गुजरात की नरेन्द्र मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जिस प्रकार एक समुदाय विशेष को निशाना बनाया गया, वैसा कहीं देखने को नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि गुजरात में जो कुछ हुआ, जिस प्रकार एक समुदाय विशेष के लोगों को मारा गया, इस प्रकार की घटना कहीं किसी जगह नहीं हुई।
अहमद ने कल माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर कहा था कि इंडियन मुजाहिदीन का गठन गुजरात दंगों के बाद किया गया। ऐसा एनआईए ने अपने आरोपपत्र में कहा है। उसके बावजूद भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सांप्रदायिक राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं। संपर्क करने पर कांग्रेस महासचिव ने आतंकवाद के मुद्दे पर श्रंखलाबद्ध प्रतिक्रिया के लिए भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति को दोषी ठहराया था। (एजेंसी)

Trending news