Railway की यह कंपनी दे रही अंधाधुंध र‍िटर्न, कॉन्ट्रैक्ट म‍िलने के बाद 67% चढ़ा शेयर; आपने न‍िवेश क‍िया क्‍या?
Advertisement
trendingNow11443623

Railway की यह कंपनी दे रही अंधाधुंध र‍िटर्न, कॉन्ट्रैक्ट म‍िलने के बाद 67% चढ़ा शेयर; आपने न‍िवेश क‍िया क्‍या?

RVNL Share Price: रेल विकास निगम ल‍िम‍िटेड का शेयर 37.80 रुपये के स्‍तर पर था. इसके बाद इसमें लगातार तेजी देखी जा रही है. केवल 20 अक्‍टूबर को शेयर में हल्‍की ग‍िरावट आई. 52 हफ्ते में शेयर का सबसे न‍िचला स्‍तर 29 रुपये और हाई लेवल 64.25 रुपये है.

Railway की यह कंपनी दे रही अंधाधुंध र‍िटर्न, कॉन्ट्रैक्ट म‍िलने के बाद 67% चढ़ा शेयर; आपने न‍िवेश क‍िया क्‍या?

Rail Vikas Nigam Ltd: अगर आपने भी रेलवे की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी रेल विकास निगम ल‍िम‍िटेड (RVNL) के शेयर में न‍िवेश क‍िया हुआ है तो आपकी बल्‍ले-बल्‍ले है. प‍िछले कुछ द‍िनों से इस शेयर में लगातार तेजी देखी जा रही है और यह 52 हफ्ते के र‍िकॉर्ड हाई पर पहुंच गया है. बुधवार सुबह करीब 11 बजे इस शेयर में करीब ढाई प्रत‍िशत की तेजी देखी गई. इससे पहले मंगलवार के कारोबारी सत्र पर न‍िगाह डालें तो बीएसई पर यह शेयर 6 प्रतिशत की तेजी के साथ 58.05 रुपये पर पहुंचकर बंद हुआ.

52 वीक का सबसे न‍िचला स्‍तर 29 रुपये
प‍िछले एक महीने के दौरान ही शेयर में करीब 67 प्रत‍िशत की तेजी दर्ज की गई है. एक महीने पहले 17 अक्‍टूबर को रेल विकास निगम ल‍िम‍िटेड (RVNL) का शेयर 37.80 रुपये के स्‍तर पर था. इसके बाद इसमें लगातार तेजी देखी जा रही है. केवल 20 अक्‍टूबर को शेयर में हल्‍की ग‍िरावट आई. 52 हफ्ते में शेयर का सबसे न‍िचला स्‍तर 29 रुपये और हाई लेवल 64.25 रुपये है, जो क‍ि बुधवार के कारोबारी सत्र के दौरान हाई लेवल पर टच हुआ.

तेजी से क्‍यों चढ़ रहा शेयर
प‍िछले तीन महीने की बात करें तो यह शेयर 100 प्रत‍िशत से ज्‍यादा की तेजी के साथ दोगुने से भी ऊपर पहुंच गया है. शेयर चढ़ने के कारण पर नजर डालें तो आपको बता दें प‍िछले द‍िनों में कंपनी को कई ऑर्डर म‍िले हैं. इस कारण शेयर में तेजी देखी जा रही है. आरवीएनएल को 11 नवंबर को उथुरु थिला फल्हू-द्वीप (UTF)
हार्बर के विकास के नाम से मालदीव में अंतरराष्‍ट्रीय परियोजना में सफल बोलीदाता घोष‍ित क‍िया गया है.

भारत सरकार की इस पर‍ियोजना की लागत करीब 1544.60 करोड़ रुपये है. इससे पहले 4 नवंबर को कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई क‍ि पूर्व मध्य रेलवे के तहत धनबाद डिवीजन में 137.55 करोड़ रुपये का ठेका फाइनल हुआ था. 20 अक्टूबर को आरवीएनएल की तरफ से जानकारी दी गई क‍ि उसे एएमसी सेक्‍टर पैकेज 2 और 3 में खारीकट नहर के विकास के लिए एक ठेका दिया गया था. इसकी कुल लागत 484 करोड़ रुपये थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news