Multibagger Share: 2 ₹ के शेयर का कमाल, एक लाख को बनाया 12 करोड़; एक्‍सपर्ट की सलाह-अब भी न‍िवेश का मौका
Advertisement
trendingNow11724903

Multibagger Share: 2 ₹ के शेयर का कमाल, एक लाख को बनाया 12 करोड़; एक्‍सपर्ट की सलाह-अब भी न‍िवेश का मौका

SRF Limited Share Price: एसआरएफ ल‍िमिटेड का शेयर कभी 2 रुपये की कीमत पर म‍िल रहा था. आज यह शेयर 2500 रुपये के पार पहुंच गया है. ज‍िस न‍िवेशक ने शेयर की कीमत 2 रुपये रहते हुए एक लाख का न‍िवेश क‍िया होगा, वह आज 12 करोड़ से ज्‍यादा का माल‍िक है.

Multibagger Share: 2 ₹ के शेयर का कमाल, एक लाख को बनाया 12 करोड़; एक्‍सपर्ट की सलाह-अब भी न‍िवेश का मौका

Share Market Tips: शेयर मार्केट की चाल को समझना आसान नहीं होता. लेक‍िन आप इसे एक बार समझ गए तो यह आपको द‍िन-रात में मालदार कर सकता है. जी हां, ऐसे कई मामले सामने आए हैं ज‍िसमें स्‍टॉक मार्केट में न‍िवेश करने वाले कम समय में ही करोड़ों की संपत्‍त‍ि के माल‍िक हो गए. यह पूरा खेल आपकी कैलकुलेशन का है. यहां एक सही दांव आपकी क‍िस्‍मत को बदल सकता है. लेक‍िन अगर दांव गलत हुआ तो आप कंगाल भी हो सकते हैं. ऐसे कई स्‍टॉक्‍स हैं ज‍िन्‍होंने न‍िवेशकों को बंपर र‍िटर्न द‍िया है.

2500 रुपये के पार पहुंचा शेयर

ऐसा ही शेयर एसआरएफ ल‍िमिटेड (SRF Ltd.) का है. कभी 2 रुपये की कीमत पर म‍िलने वाला यह शेयर आज 2500 रुपये के पार पहुंच गया है. ज‍िस न‍िवेशक ने शेयर की कीमत 2 रुपये रहते हुए एक लाख का न‍िवेश क‍िया होगा, आज वह पूरे एक करोड़ का माल‍िक है. केमिकल सेक्टर में काम करने वाली इस कंपनी के शेयर ने न‍िवेशकों को बंपर र‍िटर्न द‍िया है. शुक्रवार को कारोबारी सत्र के अंत में एसआरएफ ल‍िमिटेड का शेयर बढ़कर 2513 रुपये पर पहुंच गया है.

कभी 2 रुपये थी शेयर की कीमत
आपको बता दें 1999 में एसआरएफ लिमिटेड (SRF Ltd.) के शेयर की कीमत महज 2 रुपये थी. ज‍िस न‍िवेशक ने उस समय इस कंपनी में एक लाख का न‍िवेश क‍िया होगा तो उसे 24 साल पहले 50000 शेयर म‍िले होंगे. लेक‍िन अब जब यह शेयर 2513 रुपये पर पहुंच गया है तो एक लाख का यह न‍िवेश बढ़कर 12.56 करोड़ हो गया है. यह तब ही संभव है जब आपने अपने न‍िवेश को बरकरार रखा होगा और उससे पैसे नहीं न‍िकाले होंगे.

एसआरएफ लिमिटेड (SRF Ltd.) के शेयर के 52 हफ्ते के हाई की बात करें तो यह 2,864.35 रुपये है. वहीं 52 हफ्ते का लो 2,002.50 रुपये है. 14 स‍ितंबर 2022 को शेयर ने हाई का र‍िकॉर्ड बनाया था. एसआरएफ का मार्केट कैपिटलाइजेशन 75,500 करोड़ रुपये के करीब है. अब भी जानकारों की तरफ से इस शेयर में न‍िवेश करने की सलाह दी जा रही है. प‍िछले छह महीने में ही इस शेयर में 5 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई है.

Trending news