इस बैंक के शेयर की हुई धमाकेदार लिस्टिंग, पहले दिन ही 92 फीसदी चढ़ गया स्टॉक
Advertisement
trendingNow11789292

इस बैंक के शेयर की हुई धमाकेदार लिस्टिंग, पहले दिन ही 92 फीसदी चढ़ गया स्टॉक

Utkarsh Small Finance Bank Listing: आज कंपनी के शेयर मार्केट (Share Market) में लिस्ट हो गए हैं. शेयरों की लिस्टिंग आज 60 फीसदी प्रीमियम पर हुई है और लिस्टिंग के बाद यानी पहले ट्रेडिंग डे पर ही कंपनी के शेयर 92 फीसदी तक चढ़ गए हैं. 

इस बैंक के शेयर की हुई धमाकेदार लिस्टिंग, पहले दिन ही 92 फीसदी चढ़ गया स्टॉक
Utkarsh Small Finance Bank IPO Listing: क्या आपको भी उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के शेयर्स (Utkarsh Small Finance Bank Share) मिले हैं... अगर हां तो निवेशकों की लॉटरी लग गई है. आज कंपनी के शेयर मार्केट (Share Market) में लिस्ट हो गए हैं. शेयरों की लिस्टिंग आज 60 फीसदी प्रीमियम पर हुई है और लिस्टिंग के बाद यानी पहले ट्रेडिंग डे पर ही कंपनी के शेयर 92 फीसदी तक चढ़ गए हैं. 
 
प्रति शेयर हुआ 15 रुपये का मुनाफा
आपको बता दें 25 रुपये इश्यू वाला शेयर स्टॉक एक्सचेंज पर 40 रुपये के लेवल पर लिस्ट हुआ है. निवेशकों को प्रति शेयर 15 रुपये का मुनाफा हुआ है. आईपीओ के आखिरी दिन इश्यू करीब 111 गुना सब्सक्राइब हुआ है. 
 
आईपीओ को मिला शानदार रिस्पॉन्स
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ को निवेशकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. एक्सपर्ट पहले से ही आईपीओ की शानदार लिस्टिंग की उम्मीद कर रहे थे और आज कंपनी के शेयर 60 फीसदी प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं. बैंक का आईपीओ 12 से 14 जुलाई के बीच में सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हुआ था. इसमें लॉट साइज 600 स्टॉक्स का था. 
 
लिस्टिंग के बाद भी रही बंपर खरीदारी
लिस्टिंग के बाद भी स्टॉक में बंपर खरीदारी देखने को मिली है. इसी खरीदारी के बीच में कंपनी का स्टॉक 91 फीसदी तक चढ़ गया है.  शुरुआती कारोबार में बीएसई पर यह शेयर 11.61 फीसदी या 4.64 रुपये की बढ़त के साथ 44.59 रुपये पर ट्रेड करता दिखा. आईपीओ के निवेशकों को अब तक 78 फीसदी तक का रिटर्न मिल चुका है. 
 
किस तरह का है बैंक का कारोबार?
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कार्यरत है. कुल 830 ब्रांच में इसके 15,424 कर्मचारी काम करते हैं. मार्च 2023 के आंकड़ों के मुताबिक बैंक की 27 फीसदी से अधिक ब्रांच देश के ग्रामीण क्षेत्रों में है जहां बैंकिंग सेवाएं लोगों को पहले नहीं मिल पाती थी. बैंक साल 2016 से काम कर रहा है. 

Trending news