कस्टमर ने Online Order किया 50 इंच का स्मार्ट टीवी, डिब्बा खोला तो उड़े होश; बोला- ये क्या मजाक है
Advertisement
trendingNow11453951

कस्टमर ने Online Order किया 50 इंच का स्मार्ट टीवी, डिब्बा खोला तो उड़े होश; बोला- ये क्या मजाक है

Online Shopping: एक शख्स ने अपने घर पर 50 इंच का टीवी ऑनलाइन घर मंगवाया, लेकिन जब उसने घर पर टीवी को खोला तो उसे अहसास हुआ कि टीवी 50 इंच के मुकाबले छोटी है. जब उन्होंने टीवी को इंचीटेप से नापा तो वह छोटा निकला.

 

कस्टमर ने Online Order किया 50 इंच का स्मार्ट टीवी, डिब्बा खोला तो उड़े होश; बोला- ये क्या मजाक है

Customer Orders 50 Inch Samsung TV: आज के दौर में ऑनलाइन शॉपिंग करके लोग अपना टाइम बचा रहे हैं. इतना ही नहीं, बिना कहीं जाए घर बैठे-बैठे मोबाइल या लैपटॉप पर अपनी मनपसंद चीज ऑर्डर करने पर कुछ ही घंटों में डिलीवर हो जाता है. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो धोखाधड़ी के शिकार हो जाते हैं और फिर उन्हें बाद में पता चलता है. कई बार हमने खबरें पढ़ी हैं कि यूजर ऑर्डर करता है कुछ और घर पर आ जाता है कुछ और. ऐसे में इससे बचने के लिए लोग डिलीवरी के वक्त ही जांचना शुरू कर दे. हालांकि, एक ऐसा मामला सामने आया है जिस पर आप आसानी से भरोसा नहीं कर सकते.

टीवी घर आया तो शख्स ने इस तरीके से मापा

एक शख्स ने अपने घर पर 50 इंच का टीवी ऑनलाइन घर मंगवाया, लेकिन जब उसने घर पर टीवी को खोला तो उसे अहसास हुआ कि टीवी 50 इंच के मुकाबले छोटी है. जब उन्होंने टीवी को इंचीटेप से नापा तो वह छोटा निकला. ऑनलाइन वायरल हुए एक स्क्रीनशॉट में रिव्यूअर को शिकायत करते हुए देखा जा सकता है कि उसे 44 इंच का टीवी मिला. रिव्यू का टाइटल 'झूठा विज्ञापन' लिखा था और इसमें लिखा था, 'सैमसंग 8 सीरीज TU8000, 50 इंच खरीदा. अनपैकिंग के बाद मैंने पाया कि 50 इंच की टीवी खरीदी लेकिन यह असल में 44 इंच का था. बॉक्स केवल 49 इंच का है, फोम सहित टीवी 50 इंच हो सकता है.' यह एक घोटाला है.'

fallback

रिव्यू में लोगों ने बताई असलियत

ऑनलाइन शॉपिंग भले ही सुविधाजनक है, लेकिन इसमें जोखिम भी है, क्योंकि पैकेट में सामान बदल सकता है. कई दफा हमने ऐसे खरीदारों के पोस्ट देखे हैं, जिसे उन्होंने ऑर्डर किया लेकिन जब डिलीवर हुआ तो कुछ और ही निकला. उसने जो ऑर्डर किया था उससे छोटा टीवी मिला तो रिव्यू करने वाले शख्स ने टीवी स्क्रीन को नापते हुए अपनी एक तस्वीर भी अपलोड की. स्क्रीनशॉट पर ध्यान दें तो रिव्यू पर 642 लोगों ने इस कमेंट किया. कमेंट में कई लोगों ने बताया कि टीवी को डायोगनल तरीके से नापते हैं और उस हिसाब से टीवी का साइज बिल्कुल सही होगा. ऐसे ही कई लोगों ने अपने रिव्यू भी दिए और बताया कि टीवी सही साइज की ही आई है, आपने ही गलत तरीके से मापा है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news