टमाटर ने एक महीने में बना दिया करोड़पति, इस किसान की किस्मत ऐसे पलटी..सपने में नहीं सोचा होगा!
Advertisement

टमाटर ने एक महीने में बना दिया करोड़पति, इस किसान की किस्मत ऐसे पलटी..सपने में नहीं सोचा होगा!

Tomato: यह किसान पिछले 6-7 साल से टमाटर की खेती कर रहा है. इस साल भी उन्होंने 12 एकड़ पर टमाटर की खेती की थी और उनकी किस्मत चमक गई. हुआ यह कि जैसे ही टमाटर के दाम बढ़े, उनकी लॉटरी लग गई. वे एक महीने में करोड़पति बन गए.

टमाटर ने एक महीने में बना दिया करोड़पति, इस किसान की किस्मत ऐसे पलटी..सपने में नहीं सोचा होगा!

Millionaire In One Month: क्या आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि एक महीने में कैसे कोई शख्स करोड़पति बन सकता है. यह संभव हो सकता है और इसे संभव बनाया है टमाटर की खेती ने, जिसने एक किसान को एक झटके में महीने भर में करोड़पति बना दिया है. वैसे भी इन दिनों टमाटर के भाव आसमान पर हैं. इसी बीच इस किसान की लॉटरी लग गई और उसने इतने टमाटर बेच दिए कि एक माह के अंदर करोड़पति बन गया. इस किसान के पास 18 एकड़ बागवानी जमीन है. बताया गया कि इसमें से उन्होंने 12 एकड़ जमीन में टमाटर की खेती की थी.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह किसान महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले हैं. बताया गया कि इनका नाम तुकाराम भागोजी गायकर है. उन्होंने हाल ही में टमाटर की क्रेट का मूल्य 2,100 रुपए मिला है. बताया गया कि उन्होंने 900 टमाटर की क्रेट बेची हैं और इससे उन्होंने एक ही दिन में 18 लाख रुपए की कमाई की है. इस तरह से तुकाराम ने 30 दिन में 13 हजार टमाटर क्रेट की बिक्री की है और इसमें उन्होंने कुल डेढ़ करोड़ के आसपास की कमाई की है. वे देशभर में चर्चा का विषय बने हुए हैं.

एक निजी मीडिया चैनल से बात करते हुए तुकाराम ने बताया कि इस बार एक किलो टमाटर का भाव 115 रुपए मिला है. इस प्रकार एक क्रेट के जो 600 रुपए मिलते थे अब वहीं एक क्रेट के 2300 रुपए मिल रहे हैं. सभी लोग यही बोल रहे हैं कि हमने इससे पहले टमाटर का ऐसा भाव नहीं देखा है, यह कुछ हद तक सही भी है. मुझे टमाटर की खेती में एक-दो साल नुकसान हुआ है, लेकिन फिर भी मैं रुका नहीं. इसलिए इसका फल मुझे आज मिल रहा है. टमाटर ने मुझे फेमस बना दिया है. मैं काफी खुश हूं.

बता दें कि पुणे के एक नहीं कई किसान टमाटर की खेती करके करोड़पति बन गए हैं. पुणे के ही जुन्नार शहर में कई टमाटर किसान करोड़पति बन गए. फिलहाल तुकाराम चर्चा में हैं. उनके परिवार के कई सदस्य इस खेती में सक्रिय हैं. उनकी बहू सोनाली टमाटर की रोपाई, कटाई से लेकर पैकेजिंग का काम संभालती हैं, वहीं बेटा ईश्वर टमाटर की बिक्री, मैनेजमेंट और फाइनेंशियल प्लानिंग करता है. परिवार का कहना है कि पिछले तीन महीने की मेहनत रंग लाई है.

Trending news