दो हजार खोने से था उदास, तभी आया एक पार्सल और उछल पड़ा पूरा परिवार
Advertisement

दो हजार खोने से था उदास, तभी आया एक पार्सल और उछल पड़ा पूरा परिवार

अमेरिका में एक ऐसी घटना सामने आई है जो हम सबके लिए प्रेरणादायक है. यहां एक लड़के का बटुआ खो जाने पर दूसरे शख्स ने उसे सही सलामत पार्सल कर दिया और साथ ही उसे एक खास तोहफा भी दिया.

खोए हुए पर्स के साथ मिली चिट्ठी साभार: Jeannie Shamatt/facebook

नई दिल्ली: फ्लाइट से उतरते ही हंटर शामैट को अहसास हुआ कि उनका पर्स खो चुका है. पर्स में 60 डॉलर कैश और 400 डॉलर के चैक के साथ उनका बैंक कार्ड और पहचान पत्र भी था. अमेरिका के ओमाहा का रहने वाला हंटर बहन की शादी के लिए फ्रंटियर फ्लाईट से ओमाहा से लास वेगस जा रहा था, तभी रास्ते में उनका पर्स खो गया. उन्होंने तुरंत एयरलाइन को फोन किया,, लेकिन पर्स का पता नही चल पाया. वह पूरी तरह से समझ चुका था कि अब उनका पर्स मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

20 साल का हंटर बढ़ई (carpenter) का काम करता है. बहन की शादी के माहौल के चलते उसने पर्स खोने की बात को दबा दिया और मां-बाप से पैसे उधार लेकर जैसे-तैसे शादी की तैयारियां की. असल परेशानी तो तब हुई जब शादी के बाद उन्हेंं वापस घर जाना था. उसकी मां इस बात से परेशान थी कि बिना पहचान पत्र के उसे फ्लाइट में नहीं जाने दिया जाएगा. पूरे 1 घण्टे के पूछताछ के बाद अखिरकार अधिकारियों ने उसे फ्लाइट में जाने की इजाज़त दे दी, लेकिन घर पहुंचने के अगले दिन जो हुआ उससे हंटर और उसके घर वालों के होश उड़ गए. 

राजा भैया ने प्लेन से कूदकर बचाई जान ?

उनके घर एक पैकेज आया, जिसमें उनका खोए हुए पर्स के साथ एक चिट्ठी थी. चिट्ठी में लिखा था " हंटर, मुझे ये पर्स ओमाहा से डेनवर जाने वाली फ्रंटियर फ्लाइट में मिला था. ये 12वें रो की सीट एफ (F) पर सीट और दीवार के बीच फंसा था. मुझे लगता है तुम ये वापस चाहते होगे, ऑल द बेस्ट" इसके साथ ही एक और मैसेज भी था, जिसमें लिखा था, "मैनें तुम्हारे पैसों में 100 डॉलर और जोड़ दिए हैं, जिससे तुम पर्स वापस मिलने की खुशी मना सको ".

एक मिनट के लिए तो हंटर अपनी आंखो पर विश्वास नहीं कर पाया. उसकी मां ने बताया कि उसने कम से कम तीन बार पैसे गिने. "नो वे, नो वे, ऐसा नहीं हो सकता, नो वे ". उसे लगा जैसे वो कोई सपना देख रहा है. चिट्ठी में किसी का नाम नहीं था, लेकिन वो दोनो ही उस अंजान व्यक्ति का शुक्रिया अदा करना चाहते थे. इसलिए हंटर की मां जैनी शैमेट ने उस चिट्टी की फोटो खींचकर फेसबुक पर डाल दी. साथ ही एक मैसेज भी लिखा कि लोग इस अंजान शख्स को ढूंढने में उसकी मदद करें. इसके बाद ये पोस्ट तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.

सोशल मीडिया की मदद से कुछ ही दिनों में शैमेट परिवार इस शख्स को ढूंढने में कामयाब हुआ. इस शख्स का नाम टौड ब्राउन है. ब्राउन के साथ काम करने वाले एक वयक्ति ने उन्हे मिलवाया.

चीन में कुत्तों को टहलाने पर बनाए कड़े न‍ियम, पार्कों, स्टेडियम में ले जाने पर रोक

टौड ब्राउन का शुक्रिया अदा करते हुए हंटर ने उन्हे ये नोट लिखा "सर, आपने जो मेरे लिए किया है उसके लिए मैं धन्यवाद करु उतना कम है. मैने या मेरे परिवार ने आज तक इतनी उदारता कभी नहीं देख. 40 डॉलर वापस मिलना तो छोडिये, मैने सोचा तक नहीं था कि ये पर्स मुझे कभी वापस मिलेगा. मैं एक स्टूडेंट लोन और ट्रक का लोन है."

हंटर की मां जैनी ने बताया कि ब्राउन और उसकी पत्नी को जब उन्होने इस सब के बारे में बताया तो वो रो पड़े.

Trending news