Pakistani लड़की ने इंटरनेट पर ट्रोल करने वाले को 'बर्तन धोकर' सिखाया सबक, लोग बोले- सही जवाब...
Advertisement
trendingNow11832645

Pakistani लड़की ने इंटरनेट पर ट्रोल करने वाले को 'बर्तन धोकर' सिखाया सबक, लोग बोले- सही जवाब...

Pakistani Girl Video: एक पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर लड़की को इंस्टाग्राम सवाल-जवाब सेशन के दौरान ऐसे ही हमलों का सामना करना पड़ा. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Pakistani लड़की ने इंटरनेट पर ट्रोल करने वाले को 'बर्तन धोकर' सिखाया सबक, लोग बोले- सही जवाब...

Pakistani girl Taught Lesson: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कंटेंट क्रिएटर्स और इंफ्लुएंसर्स के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने और पहचान हासिल करने के लिए प्रमुख स्थान बनता जा रहा है. हालांकि, ये प्लेटफॉर्म निगेटिविटी, असमानता और ट्रोलिंग को भी बढ़ावा देते हैं जो कलाकारों पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं, लेकिन अगर ऐसे लोगों को सही जवाब देना आ जाए तो वहीं लोग तारीफ भी करते हैं. हाल ही की एक घटना से आप इस बात को समझ सकते हैं. एक पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर लड़की को इंस्टाग्राम सवाल-जवाब सेशन के दौरान ऐसे ही हमलों का सामना करना पड़ा.

लड़की ने बर्तन धोने को लेकर ट्रोलर को सिखाया सबक

लड़की को पारंपरिक लैंगिक भूमिकाओं से जुड़ी अपमानजनक कमेंट का सामना करना पड़ा. हालांकि, पाकिस्तानी लड़की ने ट्रोल करने वाले लोगों का डटकर सामना किया और बेहतरीन तरीके से जवाब दिया. अपने दिल छू लेने वाले कंटेंट के लिए मशहूर कशफ अली अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ एक इंटरैक्टिव सेशन में बिजी थी, तभी एक ट्रोलर ने आपत्तिजनक कमेंट लिख दिया, जिसे देखकर कशफ अली भड़क गई और बढ़िया जवाब देने का फैसला किया. इंटरनेट पर गुमनामी का फायदा उठाते हुए यूजर ने उससे कहा, "बर्तन धो जाकर." इसका जवाब लड़की ने बेहद ही अनोखे अंदाज में दिया और उसे सबक सिखाया.

 

 

वीडियो बनाकर कुछ ऐसे दिया ट्रोलर्स को जवाब

कशफ अपना फोन रसोई में ले गई और बर्तन धोने लगी, इस दौरान उसने अपना लाइव सेशन कन्टिन्यू रखा. कशफ ने बर्तन धोकर दिखलाया कि यह काम कोई छोटा-बड़ा नहीं है. उसने लैंगिक रूढ़िवादिता और साइबरबुलिंग के खिलाफ एक मजबूत घोषणा की, जिसे देखकर लोगों ने जमकर तारीफ की. उन्होंने लैंगिक भूमिकाओं के आधार पर घरेलू काम सौंपने की धारणा पर सवाल उठाया. कशफ ने कहा, “मैंने बर्तन धोए. क्या यह मुझे छोटा या बड़ा बनाता है? इससे क्या बदल गया? कुछ नहीं. ये मेरे लिए बिल्कुल ठीक है. यह एक सामान्य काम था और मैंने इसे पूरा किया. आप लोग महिलाओं के लिए ऐसे अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल क्यों करते हैं?”

कशाफ ने आगे कहा, "समझदारी से सोचो मेरे दोस्तों. हर खाने के लिए नए बर्तन कौन खरीद सकता है? तो आपको उसे धोना ही पड़ेगा ना. यह अजीब है कि मुझे ऐसी बुनियादी बातें कैसे समझानी पड़ती हैं.” यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आया. इसे एक्स पर @JatinTweets_ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया.

Trending news