Ukrain Viral Photo: घर के मलबे पर बैठे कुत्ते की आंख में आंसू, कहानी सुनकर लोग बोले-दर्दनाक
Advertisement
trendingNow11375449

Ukrain Viral Photo: घर के मलबे पर बैठे कुत्ते की आंख में आंसू, कहानी सुनकर लोग बोले-दर्दनाक

Devastated dog: इस कुत्ते की तस्वीर देखकर लोग दुखी हैं. उनका कहना है कि यूक्रेन की भयानक स्थिति का अंदाजा इस तस्वीर से लगाया जा सकता है. तस्वीर में वाकई कुत्ता जिस हिसाब से बैठा है वह दर्दनाक है.

Ukrain Viral Photo: घर के मलबे पर बैठे कुत्ते की आंख में आंसू, कहानी सुनकर लोग बोले-दर्दनाक

Russian Attack Kills Dog Family: ऐसा लग रहा है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि यूक्रेन की हालत काफी भयावह हो गई है और उधर रूस यूक्रेन के हिस्सों को कब्जाने में लगा है. इसी बीच यूक्रेन से एक बेहद दर्दनाक तस्वीर सामने आई है. इस तस्वीर में एक कुत्ता गिरे हुए घर के मलबे पर बैठा हुआ है. उसकी आंख से निकल रहे आंसू लोगों को सोचने पर मजबूर कर रहे हैं.

रूसी मिसाइल ने घर को तबाह कर दिया
दरअसल, डेली स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह तस्वीर यूक्रेन के नीप्रो शहर की है. जानकारी के मुताबिक वह घर से बाहर था तभी एक रूसी मिसाइल ने उसके घर को तबाह कर दिया और उसमें मौजूद सभी लोग मारे गए. इस हमले में कुत्ते के मालिक नतालिया, उसके बच्चे वासिलिसा और इवान समेत कई लोग मारे गए. इसमें उनका एक और कुत्ता भी मारा गया. जब वह घर पहुंचा तो देखा कि वहां मलबा मौजूद है. इसके बाद वह मलबे के ऊपर चढ़ गया. 

इधर-उधर सबको खोजा, कोई नहीं मिला
उसने इधर-उधर सबको खोजा इसके बाद कोई नहीं मिला तो उसकी आंख से आंसू निकल आए. हैरान परेशान कर देने वाली उसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. हालांकि रिपोर्ट में यह जरूर बताया गया है कि आसपास के कुछ लोग उसे पशु चिकित्सक के पास ले गए हैं. लेकिन वह अपने मालिक को ढूंढ रहा था और परिवार के अन्य सदस्यों को भी ढूंढ रहा था. वे सब मारे गए.

बता दें कि इससे पहले रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने यूक्रेन के चार इलाकों को आधिकारिक तौर पर रूस में शामिल कर लिया है. उन्होंने कीव से बातचीत की मेज पर लौटने को कहा है. पुतिन ने इन चारों इलाकों के लोगों से कहा कि अब आप रूस के नागरिक हैं और आपकी सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है. साथ ही उन्होंने एक बार फिर अमेरिका समेत अन्य पश्चिम देशों पर जमकर हमला बोला.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news