Cigarette पीने के लिए 4512 बार ऑफिस से ब्रेक लिया, जुर्माने में ऐसी सुनाई गई..आप सोच नहीं सकते
Advertisement

Cigarette पीने के लिए 4512 बार ऑफिस से ब्रेक लिया, जुर्माने में ऐसी सुनाई गई..आप सोच नहीं सकते

Office Hours: शख्स पर आरोप लगाए गए कि उसने पिछले 14 सालों में 4512 बार सिगरेट पी है. काम के दौरान इतनी सिगरेट पीते हुए उसने वर्किंग आवर में से 355 घंटे और 19 मिनट का सिर्फ ब्रेक लिया. इसके बाद उस पर तगड़ा जुर्माना लगाया गया है.

Cigarette पीने के लिए 4512 बार ऑफिस से ब्रेक लिया, जुर्माने में ऐसी सुनाई गई..आप सोच नहीं सकते

Smoking 4512 Times: दफ्तर में काम करते हुए हम अक्सर ब्रेक ले लेते हैं. यह ब्रेक कई बार चाय-नाश्ते के लिए होता है, कई बार सिगरेट पीने के लिए भी होता है. लेकिन सोचिए कभी आपके ब्रेक का हिसाब हो जाए, तो यह कितना समय ले जाएगा. एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ कि उसने 14 सालों के समय में इतनी बार सिगरेट के लिए ब्रेक लिया कि उसे भारी-भरकम जुर्माना देना पड़ गया. इतना ही नहीं उसकी नौकरी जाते-जाते बची है.

दरअसल, यह घटना जापान की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओसाका शहर में काम करने वाले 61 वर्षीय सरकारी कर्मचारी के साथ यह सब हुआ है. उसने पिछले 14 सालों में कुल 4,512 बार धूम्रपान ब्रेक लिया था. हाल ही में इसका हिसाब हुआ है. धूम्रपान के ब्रेक में उसने 355 घंटे और 19 मिनट बर्बाद किए. इसके लिए उस पर 14.40 लाख येन यानी लगभग 9 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. 

वह पूरे पैसे एक साथ दे नहीं सकता है आइल अब उसे पूरे पैसे जुर्माने के तौर पर देने पड़ेंगे. शख्स को अब अपनी सैलरी में से रुपए लौटाने होंगे. अगले 6 महीने तक उसकी सैलेरी में से 10 फीसदी रकम कटती रहेगी. यह सब तब हुआ है जब ओसाका में सिग्रेट पीने को लेकर सख्त नियम हैं. साल 2019 से सरकारी कर्मी काम के दौरान सिगरेट नहीं पी सकते हैं. 

एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया कि यह सब कैसे हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक ओसाका पर्फेक्चरल गवर्नमेंट में काम करने वाला शख्स और उसके दो सहयोगियों को यह सजा दी गई है. विभाग एचआर टीम को कई अज्ञात शिकायतें मिलीं जिसमें उनके सिगरेट पीने की आदत पर सवाल खड़े किए गए थे. इसके बाद जब जांच की गई तो उसका कच्चा-चिट्ठा खुल गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news