Bondi Beach: इस फेमस बीच पर लग गया ऐसा ढेर..देखने में घिन आएगी, लेकिन सच्चाई कुछ और निकली!
Advertisement
trendingNow11728512

Bondi Beach: इस फेमस बीच पर लग गया ऐसा ढेर..देखने में घिन आएगी, लेकिन सच्चाई कुछ और निकली!

Poo Shaped: इसकी कुछ तस्वीरें हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं जिसमें दिख रहा है कि पॉटी के ढेर जैसा दिख रहा है. लेकिन बहुत बड़ा बनाया गया है. मजे की बात यह है कि इसे जानबूझकर बनाया गया है. लोग जब इसके नजदीक पहुंचे तो उसकी सच्चाई पता चल पाई.

Bondi Beach: इस फेमस बीच पर लग गया ऐसा ढेर..देखने में घिन आएगी, लेकिन सच्चाई कुछ और निकली!

Sculpture On Beach: ऑस्ट्रेलिया का एक बीच, जिसका नाम बोंडी बीच है, यह बहुत ही फेमस बीच है. इस बीच पर दुनिया के काफी लोग सैर-सपाटा करने पहुंचते हैं. इसी बीच हाल ही में कुछ लोग जब वहां पहुंचे तो उनको एक बड़ी आकृति बनी हुई दिखाई दी. वे सभी लोग चौंक गए, क्योंकि यह आकृति किसी पॉटी जैसी दिख रही थी और बहुत ही भयानक लग रही थी. लेकिन जब उसके नजदीक पहुंचे तो उन्होंने कुछ ऐसा चीज देख लिया जिससे ना सिर्फ उनको सबक मिला बल्कि भविष्य में भी उस सबक का उपयोग करेंगे.

दरअसल, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के बोंडी बीच की है. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोंडी बीच पर लगभग चारा मीटर तक ऊंची पॉटी की आकृति खड़ी की गई है. जब लोग इसके नजदीक पहुंचे तो वे चौंक गए और खुद को इससे काफी छोटा पाने लगे. उन्होंने यह सोचा कि यहां से बदबू आएगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. वे लोग इसके और ज्यादा नजदीक गए तो माजरा समझ में आ गया. उन्होंने पाया कि इस ढेर को पूरी तरह से वेस्ट आइटम्स से तैयार किया गया है.

अब सवाल यह उठा कि इस ढेर की आकृति को इंसान की पॉटी का रूप क्यों दिया गया है. असल में इसके जरिए लोगों को यह संदेश देने की कोशिश की गई ताकि कोई कचरा यहां ना फेंके. असल में कचरा समुद्र में फेंकने की आदत की वजह से समुद्री जीवों की तकलीफें बढ़ रही हैं और उनकी जिंदगी खतरे में पड़ रही है. इस ढेर को वर्ल्ड एनवायरनमेंट डे के मौके पर यानी 5 जून को बोंडी बीच पर बनाया गया था. 

फिलहाल इस ढेर की तस्वीरें दुनियाभर में वायरल हुई हैं. इस आकृति की खास बात यह है कि इसे समुद्र में फेंके जाने वाले कचरे से बनाया गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में समुद में प्रदूषण का स्तर बढ़ रहा है, जिसपर लगाम लगाने के लिए वहां कई तरह के अवेयरनेस प्रोग्राम ऑर्गेनाइज किए जा रहे हैं. यह ढेर भी इसी कड़ी का एक नतीजा है. ऑस्ट्रेलिया के पर्यावरण मंत्रालय के मुताबिक समुद्र में लोगों द्वारा फेंके जा रहे कचरे और प्लास्टिक की वजह से समुद्री जीवन प्रभावित हो रहा है.

Trending news