पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में चीनी नागरिक गिरफ्तार, गुस्साई भीड़ ने घेर लिया था तभी...
Advertisement
trendingNow11656341

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में चीनी नागरिक गिरफ्तार, गुस्साई भीड़ ने घेर लिया था तभी...

Pakistan News: यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में किसी विदेशी नागरिक पर ईशनिंदा का आरोप लगाया गया है. दिसंबर 2021 में, सियालकोट शहर में एक फैक्ट्री मैनेजर, श्रीलंकाई नागरिक को ईशनिंदा के आरोप में पीट-पीट कर मार डाला गया था और उसके शरीर को आग लगा दी गई थी. 

पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में चीनी नागरिक गिरफ्तार, गुस्साई भीड़ ने घेर लिया था तभी...

पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में एक बांध पर काम कर रहे एक चीनी नागरिक को स्थानीय पुलिस ने रविवार शाम ईशनिंदा के आरोप में हिरासत में ले लिया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चाइना गेझोउबा ग्रुप कंपनी में इंजीनियर इस शख्स की नमाज के लिए लंबे ब्रेक और रमजान के दौरान काम की धीमी गति को लेकर स्थानीय कर्मचारियों के साथ तीखी बहस हुई थी.

वर्क प्लेस पर कथित रूप से ‘ईशनिंदापूर्ण टिप्पणी’ करने वाले चीनी नागरिक पर हमला करने के लिए साइट पर गुस्साई भीड़ जमा होने के बाद पुलिस को बुलाया गया. चीनी नागरिक को इस्लामाबाद से लगभग 350 किलोमीटर उत्तर में दसू हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के एक कैंप में तैनात किया गया था.

पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा गया
रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स को खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के सुदूर कोहिस्तान क्षेत्र के एक पुलिस स्टेशन में हिरासत में रखा गया है.

जुलाई 2021 के आत्मघाती बम विस्फोट में नौ चीनी नागरिकों के मारे जाने के बाद विश्व बैंक द्वारा वित्तपोषित हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट पर काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी.

पहले भी लगा है विदेशी नागिरक पर ऐसा आरोप
यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में किसी विदेशी नागरिक पर ईशनिंदा का आरोप लगाया गया है.

दिसंबर 2021 में, सियालकोट शहर में एक फैक्ट्री मैनेजर, श्रीलंकाई राष्ट्रीय प्रियंता दियावदनगे (48) को ईशनिंदा के आरोप में पीट-पीट कर मार डाला गया और उसके शरीर को आग लगा दी गई.

दियावदनगे को पाकिस्तान के पूर्वी सियालकोट जिले में एक खेल उपकरण कारखाने में श्रमिकों द्वारा मार दिया गया था, जहां वह मैनेजर था.

सोमवार को बुलाई गई ट्राइबल काउंसिल की बैठक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीनी नागरिक के खिलाफ ईशनिंदा की शिकायत दर्ज की जाए या नहीं, इस पर फैसला लेने के लिए सोमवार को ट्राइबल काउंसिल की बैठक बुलाई जाएगी.

रिपोर्ट में कहा गया है कि अभी के लिए, किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए वह सुरक्षात्मक हिरासत में है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news