कुत्‍ते मारकर 'कंट्रोल' कर रहा कोरोना? चीन की इस शर्मनाक हरकत पर उठे सवाल
Advertisement

कुत्‍ते मारकर 'कंट्रोल' कर रहा कोरोना? चीन की इस शर्मनाक हरकत पर उठे सवाल

कुत्ते का मालकिन फू को कोरोना होने के बाद होटल में क्वारंटीन किया गया था और तब वह नेगेविट थी जबकि कुत्ते का कोई कोरोना टेस्ट नहीं किया गया था. बावजूद इसके सिर्फ शक के आधार पर स्वास्थ्यकर्मियों ने लोहे ही रोड से पीटकर कुत्ते की बर्बर हत्या कर दी. 

कुत्‍ते मारकर 'कंट्रोल' कर रहा कोरोना? चीन की इस शर्मनाक हरकत पर उठे सवाल

बीजिंग: चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है. बढ़ते कोरोना केस की वजह से सरकार सकते में आ गई है और ऐसे फैसले ले रही है जिनकी पूरे देश में आलोचना हो रही है. इस बीच चीन में कोरोना प्रोटोकॉल के नाम पर कुत्ते को मारने की एक घटना पर बवाल मच गया है. स्वास्थ्यकर्मियों ने मालकिन के क्वारंटीन होने पर उसके डॉगी को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया.

  1. चीन की नीति पर फिर उठे सवाल
  2. घर में घुसकर कुत्ते की बर्बर हत्या
  3. होटल में क्वारंटीन थी डॉग ऑनर

'डेलीमेल' की रिपोर्ट के मुताबिक हजमत शूट पहने स्वास्थ्यकर्मी महिला के घर में घुसते हैं और उसके बाद कुत्ते को पीट-पीट कर मार डालते हैं. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद चीन सरकार की इस बर्बर हरकत की हर तरफ आलोचना हो रही है. यह घटना शांगराव शहर की है जहां पर मालकिन ने अपनी कुत्ते की हत्या के खिलाफ आवाज उठाई है.

कुत्ते का नहीं हुआ था टेस्ट

कुत्ते का मालकिन फू को कोरोना होने के बाद होटल में क्वारंटीन किया गया था और तब वह नेगेविट थी जबकि कुत्ते का कोई कोरोना टेस्ट नहीं किया गया था. बावजूद इसके सिर्फ शक के आधार पर स्वास्थ्यकर्मियों ने लोहे ही रोड से पीटकर कुत्ते की बर्बर हत्या कर दी. चीन के दो तिहाई प्रांतों में कोरोना के 1300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं जिसके बाद सरकार काफी दवाब में है. डेल्टा वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए चीन की सरकार ऐसे गैरजरूरी फैसले ले रही है. 

फू नाम की महिला को कपाउंड में कोरोना केस आने के बाद होटल में क्वारंटीन कर दिया गया था और उनका टेस्ट किया जाना था. इसके कुछ घंटे बाद स्वास्थ्यकर्मी उनके घर में दाखिल हुए जिन्होंने हजमत सूट पहन रखा था. घर में उन्होंने सबसे पहले कुत्ते को खोजा और फिर उसके सिर पर रॉड से हमला कर दिया. इस घटना का सीसीटीवी सामने आने के बाद कोरोना कंट्रोल के तरीकों को लेकर बहस छिड़ गई है.

पीट-पीट कर की गई हत्या

कुत्ते की मालकिन का कहना है कि घर खाली कराते वक्त स्वास्थ्यकर्मियों ने साफ कहा था कि वह पालतू जानवरों को कहीं नहीं ले जाएंगे और न ही उनकी हत्या की जाएगी. वह आगे बताती हैं कि कुत्ता अपनी जान बचाने के लिए घर में इधर-उधर भागता रहता है लेकिन आखिर में वे लोग पीले रंग के एक प्लास्टिग बैग को लेकर घर से बाहर निकलते हैं. 

ये भी पढ़ें: अमेरिकन ड्रीम की बात हुई पुरानी! US नहीं अब ये मुल्‍क है सबसे अमीर

महिला की इस आपत्ति पर स्थानीय प्रशासन का कहना है कि कोरोना को जड़ से खत्म करने की पॉलिसी के तहत उस कुत्ते को मारा गया था. साथ ही उन्होंने बताया कि कुत्ते को सावधानी के साथ दफनाया गया और मालकिन को इस बारे में जानकारी नहीं दी गई थी. इससे पहले भी मालिक के संक्रमित होने के बाद चीन में कुत्ते और बिल्लियों की हत्या के कई मामले सामने आ चुके हैं.

Trending news