इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पहुंची HC, अपने खिलाफ दर्ज सभी मामलों में गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन मांगा
Advertisement
trendingNow11727976

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पहुंची HC, अपने खिलाफ दर्ज सभी मामलों में गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन मांगा

Pakistan Politics:बुशरा बीबी ने अदालत से पुलिस और कानून लागू करने वालों को किसी भी अज्ञात मामले में गिरफ्तार करने से रोकने के लिए एक आदेश जारी करने का अनुरोध किया.

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी पहुंची HC, अपने खिलाफ दर्ज सभी मामलों में गिरफ्तारी से प्रोटेक्शन मांगा

Bushra Bibi News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी ने मंगलवार को लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दायर कर देशभर में उनके खिलाफ दर्ज सभी मामलों में संरक्षण देने की मांग की है. मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई.

जियो न्यूज ने बताया कि यह कदम 9 मई को नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के बाद पीटीआई नेतृत्व के खिलाफ चल रही कार्रवाई के बीच उठाया गया है.

पूर्व प्रथम महिला ने जताई यह आशंका
रिपोर्ट में कहा गया है कि पूर्व प्रथम महिला ने अपनी याचिका में आशंका जताई कि उन्हें किसी भी मामले में गिरफ्तार किया जा सकता है और देश में उनके खिलाफ दर्ज सभी खुला और अज्ञात मामलों का ब्योरा मांगा गया है.

बुशरा बीबी ने अदालत से पुलिस और कानून लागू करने वालों को किसी भी अज्ञात मामले में गिरफ्तार करने से रोकने के लिए एक आदेश जारी करने का अनुरोध किया. उन्होंने अपनी याचिका में संघीय और प्रांतीय सरकारों, आईजी, एफआईए और अन्य निकायों को पक्ष बनाया.

एनएबी ने बुशरा बीबी को बुलाया
इस बीच, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी), रावलपिंडी ने बुधवार को बुशरा बीबी को 190 मिलियन पाउंड के राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ब्रिटेन के निपटान मामले में अल-कादिर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट के ट्रस्टी के रूप में अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है.

सूत्रों के मुताबिक, गवाह के तौर पर बुशरा बीबी का बयान दर्ज किया जाएगा. जियो न्यूज ने बताया कि नए कानून के तहत एनएबी किसी व्यक्ति को यह बताने के लिए बाध्य है कि क्या उसे आरोपी या गवाह के रूप में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया जा रहा है.

एनएबी पहले ही पिछली सरकार के मंत्रियों के बयान दर्ज कर चुका है. इसने अल-कादिर विश्वविद्यालय से प्राप्त सभी दान और ट्रस्ट को दान करने वालों का रिकॉर्ड भी मांगा है.

(इनपुट - एजेंसी)

Trending news