China: ऑनलाइन गेम खेल रहा था शख्स, खुद को समझ बैठा फौजी; लीक कर दी टैंकर की सारी डिटेल
Advertisement
trendingNow11212551

China: ऑनलाइन गेम खेल रहा था शख्स, खुद को समझ बैठा फौजी; लीक कर दी टैंकर की सारी डिटेल

Online Gaming Addiction: अमेरिकन मिलिट्री न्यूज में छपी एक खबर के अनुसार एक गेमर ने बहस के दौरान चीनी टैंक की डिटेल लीक कर दी.

China: ऑनलाइन गेम खेल रहा था शख्स, खुद को समझ बैठा फौजी; लीक कर दी टैंकर की सारी डिटेल

Online Gaming Addiction: आजकल के युवाओं में ऑनलाइन गेमिंग का बहुत एडिक्शन देखने को मिल रहा है. ऐसे में युवाओं को फौजियों वाले और लड़ाई वाले गेम ज्यादा पसंद आते हैं. ऐसे में चीन के एक शख्स ने गेमिंग के चक्कर में अपने देश के सबसे मुख्य युद्धक टैंक टाइप 99 की सारी डिटेल इंटरनेट पर लीक कर दी. ऐसी जानकारियां किसी भी देश के लिए काफी गोपनीय होती हैं.

बहस के दौरान लीक हुई जरूरी जानकारी

अमेरिकन मिलिट्री न्यूज में छपी एक खबर के अनुसार एक गेमर ने बहस के दौरान चीनी टैंक की डिटेल लीक कर दी. शख्स मिलिट्री व्हीकल कॉम्बैट गेम ‘वॉर थंडर’ खेल रहा था और इस बीच उसकी दूसरे गेमर से बहस हो जाती है. ऐसे में उसने बहस जीतने के लिए कथित तौर पर चीनी टैंक के क्लासीफाइड स्कीमैटिक्स लीक कर दिए. 

खबरों को कंट्रोल करता है चीन

आपको बता दें कि चीन में हर खबर को सख्ती से कंट्रोल किया जाता है. खास तौर पर चीनी सेना से जुड़ी कोई भी जानकारी लीक नहीं की जाती. लेकिन गेमर की इस हरकत के बाद चीनी टैंक के डिटेल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें: जंग की बदल जाएगी सूरत, पुतिन को लगेगा झटका, यूक्रेन ने इस देश से मांगा 'ब्रह्मास्त्र' !

गेमिंग एप ने प्लेटफॉर्म से हटाया डाटा

रिपोर्ट की मानें तो गेमर ने टैंकर के जरूरी दस्तावेज के ऊपर रखे शेल और संभवतः शेल के एक सैन्य दस्तावेज की एक कॉपी शेयर की है. इस सिस्टम को चीनी सेना यानी PLA ने पूरी तरह से अवर्गीकृत नहीं किया है. हालांकि, लीक होने के तुरंत बाद गेमर ने ‘वॉर थंडर’ के सभी प्लेटफॉर्म से इसकी कॉपी को हटा दिया था. लेकिन, तब तक ये बाकी जगह शेयर हो गया और अब वायरल हो गया है.

LIVE TV

Trending news