Pakistan News: हमले के बाद पहली बार बोले इमरान खान- मेरे मार्च से डरी सरकार, पता था वजीराबाद प्लान
Advertisement
trendingNow11425395

Pakistan News: हमले के बाद पहली बार बोले इमरान खान- मेरे मार्च से डरी सरकार, पता था वजीराबाद प्लान

Imran Khan ने कहा, मुझे वजीराबाद प्लान का पता था. मुझे एक दिन पहले ही पता चल गया था कि मुझपर हमला होगा.  इमरान खान ने अपने ऊपर हुए हमले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, जिसमें उन्होंने ये बयान दिया.

Pakistan News: हमले के बाद पहली बार बोले इमरान खान- मेरे मार्च से डरी सरकार, पता था वजीराबाद प्लान

Imran Khan Press Conference: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को हुए हमले के बाद आज (शुक्रवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा, मुझे वजीराबाद प्लान का पता था. इमरान खान ने कहा, मुझे एक दिन पहले ही पता चल गया था कि मुझपर हमला होगा.

'मैंने 22 साल तक संघर्ष किया'

इमरान खान ने कहा, सरकार मेरे लॉन्ग मार्च से डरी है. देश की जनता मेरे साथ है. पीटीआई नेता ने कहा, जो हमला मुझ पर किया गया. मुझे जाने से एक दिन पहले पता चल गया था कि इन्होंने वजीराबाद या गुजरात में मुझे मारने की योजना बना रखी थी. इमरान खान ने कहा, मैं लोगों के बीच से आया हूं. मेरी पार्टी एक सैन्य प्रतिष्ठान के तहत नहीं बनी थी. मैंने 22 साल तक संघर्ष किया है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने कहा, चार लोगों ने बंद दरवाजों के पीछे मुझे मारने की साजिश रची. मेरे पास एक वीडियो है, अगर मुझे कुछ हो गया तो वीडियो जारी कर दिया जाएगा.

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गुरुवार को जानलेवा हमले के बाद लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं. उनपर गुरुवार को वजीराबाद में हमला हुआ था, जिसमें उनके पैर में गोली लगी. हमलावर गिरफ्तार हो गए हैं.  उन्होंने शुक्रवार को अस्पताल से ही देश को संबोधित किया. उन्होंने शहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साधा और अविश्वास प्रस्ताव लाकर हटाई गई उनकी सरकार पर अफसोस जताया. इमरान खान ने कहा, सरकार कभी अविश्वास प्रस्ताव हार नहीं सकती, लेकिन गठबंधन के नेताओं ने सफल होने के लिए पैसों का इस्तेमाल किया. 

उन्होंने कहा कि पीटीआई नेतृत्व वाली सरकार के पास भी खरीद फरोख्त करने के लिए वित्तीय साधन थे, लेकिन उसने ऐसा करने से परहेज किया. इमरान खान ने कहा कि जब पीटीआई सत्ता में थी तो तत्कालीन विपक्ष ने सरकार के खिलाफ तीन लंबे मार्च निकाले लेकिन 'हमने किसी को नहीं रोका.'

इमरान खान ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा, चुनाव आयोग पीटीआई को हराने के लिए मौजूदा सरकार के साथ मिला हुआ था. 17 जुलाई के उपचुनाव में ईसीपी ने धांधली के सभी हथकंडे अपनाए.  अपने ऊपर हुए हमले का हवाला देते हुए इमरान खान ने कहा, पंजाब के पूर्व राज्यपाल सलमान तासीर के खिलाफ इसी तरह के तरीकों का इस्तेमाल किया गया था. इमरान ने कहा कि 'उन्होंने' जनता को मेरे खिलाफ करने के लिए मुझ पर ईशनिंदा का आरोप लगाया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news