पाकिस्तान इंटरनेशनल एयलाइंस की हालत खस्ता, फ्रीज हुए सभी बैंक खाते
Advertisement
trendingNow11798330

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयलाइंस की हालत खस्ता, फ्रीज हुए सभी बैंक खाते

PIA Accounts: पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस  की आर्थिक सेहत बेहद नाजुक बनी हुई है. हाल के वर्षों में, धन के कुप्रबंधन, परिचालन लागत में वृद्धि और ईंधन की कीमतों में वृद्धि ने राष्ट्रीय एयरलाइन के लिए वित्तीय कठिनाइयों को जन्म दिया है.

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयलाइंस की हालत खस्ता, फ्रीज हुए सभी बैंक खाते

Pakistan News: फेडरल बोर्ड ऑफ रेवेन्यू (एफबीआर) ने कथित तौर पर करों का भुगतान न करने के आधार पर देश की प्रमुख एयरलाइन पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के सभी बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है. पाकिस्तान स्थित डॉन ने पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला हफीज के हवाले से बताया कि एयरलाइन का प्रबंधन एफबीआर के संपर्क में था. उन्होंने कहा, खातों को अवरुद्ध करने के बावजूद, पीआईए की उड़ान संचालन और अन्य गतिविधियां हमेशा की तरह जारी रहीं.

सूत्रों के मुताबिक, पीआईए पर एफबीआर का करीब 2.8 अरब रुपये टैक्स बकाया है. हालांकि, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एयरलाइन का दावा है कि उसका बकाया लगभग 1.3 अरब रुपये है.

यह पहली बार नहीं है कि पीआईए के खाते फ्रीज किए गए हैं. पिछले साल जनवरी में इसी मुद्दे पर 53 खाते फ्रीज कर दिए गए थे. बाद में करों की शीघ्र निकासी के लिए पीआईए प्रशासन के आश्वासन के बाद बैंक खाते बहाल कर दिए गए.

पीएसओ ने तीन विमानों के लिए नहीं दिया ईंधन
इस बीच, एआरवाई न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान स्टेट ऑयल (पीएसओ) ने तीन पीआईए विमानों के लिए ईंधन उपलब्ध कराने से भी इनकार कर दिया है, जिससे पीके-309 इस्लामाबाद-कराची, पीके-330 कराची-मुल्तान और पीके-739 मुल्तान-जेद्दा सहित निर्धारित उड़ानें बाधित हो गईं.

वित्तीय कठिनाइयों में उलझा पीआईए
हाल के वर्षों में, धन के कुप्रबंधन, परिचालन लागत में वृद्धि और ईंधन की कीमतों में वृद्धि ने राष्ट्रीय एयरलाइन के लिए वित्तीय कठिनाइयों को जन्म दिया है. इससे पहले, पीआईए का निदेशक मंडल वित्तीय कठिनाइयों का हवाला देते हुए कर्मचारियों के वेतन वृद्धि पर निर्णय लेने में विफल रहा.

पीआईए अधिकारी संघ ने एयरलाइन के प्रस्तावित पुनर्गठन को खारिज कर दिया और सभी कर्मचारियों के वेतन में तत्काल वृद्धि की मांग की.

डॉन के अनुसार, एक बयान में कहा गया है कि बुधवार को अपने अध्यक्ष अकील सिद्दीकी की अध्यक्षता में एक बैठक में, एसोसिएशन ने पीआईए के निदेशक मंडल के फैसलों की समीक्षा की और संगठन के प्रस्तावित पुनर्गठन को खारिज कर दिया.

एसोसिएशन के महासचिव सफदर अंजुम ने कहा कि बैठक में एयरलाइन को दो भागों में विभाजित करने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है.

Trending news