Pakistan News: तालिबान के बाद अब TTP ने पाकिस्तानी सेना को दिया जख्म, पहुंचा दिया ये बड़ा नुकसान
Advertisement
trendingNow11337729

Pakistan News: तालिबान के बाद अब TTP ने पाकिस्तानी सेना को दिया जख्म, पहुंचा दिया ये बड़ा नुकसान

Attack on Pakistan Army: पाकिस्तान ने जिस आतंकवाद को इतने प्यार से पाला-पोसा, अब वही उसके लिए भस्मासुर साबित होने लगा है. आतंकी संगठन तहरीके तालिबान ने पाकिस्तान सेना को सोमवार देर रात इतना बड़ा जख्म दे दिया कि अब तक उसके अफसर कुछ नहीं पा रहे हैं. 

Pakistan News: तालिबान के बाद अब TTP ने पाकिस्तानी सेना को दिया जख्म, पहुंचा दिया ये बड़ा नुकसान

Terrorist Attack on Pakistan Army: भारत समेत दुनिया के दूसरे हिस्सों में आतंकवाद निर्यात करने वाला पाकिस्तान अब खुद इस बुराई का जहरीला स्वाद चखने को मजबूर है. बलूचिस्तान के विद्रोहियों समेत तहरीके तालिबान पाकिस्तान (TTP) के आतंकियों ने उसकी नाक में दम किया हुआ है. TTP ने सोमवार देर रात पाकिस्तानी सेना को बड़ा जख्म देते हुए उसके 5 सैनिक मार गिराए. वे मारे गए सैनिकों से हथियार और दूसरे सामान भी लूटकर ले गए. अपने सैनिकों की हत्या के बाद पाकिस्तान सेना ने कबायली इलाके में तलाशी अभियान चलाने का दावा किया है.

उत्तरी वजीरिस्तान इलाके में हुई घटना

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के इंटर-सर्विसेज पब्लिकेशन रिलेशन (ISPR)के मुताबिक यह घटना उत्तरी वजीरिस्तान इलाके में हुई. सैनिकों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता जानकारी मिली थी. जिसके बाद सेना ने इलाके में रेड की. वहां पहले से छिपे आतंकियों ने सैनिकों पर गोलियां चलाईं, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इस घटना में 5 सैनिक मारे गए.

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने दावा किया कि हमले के बाद मौके पर और फोर्स भेजी गई. जिसने हमले में शामिल 4 आतंकियों को मारने में सफलता हासिल कर ली. उनसे हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. इलाके में आतंकियों को ढूंढने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. 

सेना ने 4 आतंकी मारने का किया दावा

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की प्रवक्ता विंग ISPR ने दावा किया कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकी आतंकी घटनाओं में शामिल थे. उन्होंने सुरक्षाबलों के खिलाफ हमले समेत निर्दोष नागरिकों की हत्याएं की. बताते चलें कि पाकिस्तान के कबायली राज्य खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सैनिकों और पुलिसकर्मियों पर हमले की घटनाएं पिछले 2 वर्षों में तेज हुई हैं. वहां पर तहरीके तालिबान पाकिस्तान (TTP) का दबदबा है, जो हमले के बाद जंगल और पहाड़ों में गायब हो जाते हैं. इन लगातार हमलों से पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी सेना का मनोबल गिरा हुआ है. 

अफगानिस्तान में बना रखा है बड़ा बेस

माना जाता है कि TTP के आतंकियों ने अफगानिस्तान ने बड़ा बेस बना रखा है. वे खुली सरहद को पार करके पाकिस्तान के कबायली इलाकों में घुसते हैं और फिर हमले कर दोबारा अफगानिस्तान लौट जाते हैं. TTP के अलावा इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) ने भी अफगानिस्तान में अपना मजबूत बेस बना रखा है. वह अफगानिस्तान में सत्तारूढ़ तालिबान और पाकिस्तान सेना के खिलाफ बड़े हमलों को अंजाम देता रहता है. 

इस साल 150 से ज्यादा सैनिक मारे गए

अगर इसी साल की बात करें तो इस साल जनवरी से मार्च तक पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) के 105 जवान अपनी जान गंवा चुके हैं. इनमें से 97 जवान और बाकी आर्मी अफसर थे. अप्रैल के बाद इन हमलों में और तेजी आ गई है और यह संख्या बढ़कर करीब 150 से ऊपर पहुंच गई है. खुद पर हो रहे छापामार हमलों से परेशान पाकिस्तान इससे निपटने का उपाय नहीं ढूंढ पा रहा है. 

(एजेंसी एएनआई)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news