Video: दाने-दाने को तरस रहा पाकिस्तान, भाषण के बीच जब शहबाज को कहना पड़ा- 'खाना मिलेगा बैठ जाइये'
Advertisement
trendingNow11503744

Video: दाने-दाने को तरस रहा पाकिस्तान, भाषण के बीच जब शहबाज को कहना पड़ा- 'खाना मिलेगा बैठ जाइये'

Pakistan: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के भाषण के दौरान खाने की डिमांड हो गई. जिसके चलते शरीफ को अपना भाषण रोककर कहना पड़ा कि खाना मिलेगा बैठ जाइये.

Video: दाने-दाने को तरस रहा पाकिस्तान, भाषण के बीच जब शहबाज को कहना पड़ा- 'खाना मिलेगा बैठ जाइये'

Pakistan yearns for food: पाकिस्तान की गिरती अर्थ्यव्यवस्था और चरमराती व्यवस्थाओं से पूरी दुनिया वाकिफ है. पाकिस्तान में लोगों को दो जून की रोटी मुनासिब नहीं हो पा रही. पाकिस्तान में अनाज की कमी को लेकर तमाम रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं. हद तो तब हो गई जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के भाषण के दौरान खाने की डिमांड हो गई. जिसके चलते शरीफ को अपना भाषण रोककर कहना पड़ा कि खाना मिलेगा बैठ जाइये. इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिय पर तेजी से वायरल हो रहा है. आइये आपको दिखाते हैं ये वायरल वीडियो और बताते हैं पूरे वाकये के बारे में. 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के भाषण के बीच दर्शकों द्वारा बाधित करते देखा जा सकता है. शरीफ खैबर पख्तूनख्वा के लिए विकास परियोजनाओं के बारे में बात कर रहे थे जब सोमवार को यह घटना हुई. यह वीडियो सबसे पहले पाकिस्तान के उर्दू न्यूज़ चैनल पीटीवी न्यूज़ ने जारी किया था. इसे बाद में अन्य समाचार आउटलेट्स ने भी शेयर किया और वीडियो वायरल होते देरी नहीं लगी.

पाक पीएम शरीफ विकास परियोजनाओं के बारे में बोल रहे थे जब भीड़ में से एक व्यक्ति खड़ा हो गया और चिल्लाने लगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने उस व्यक्ति से कहा, "कृपया बैठ जाइए, खाना जल्दी ही परोसा जाएगा." वीडियो में देखा जा सकता है मुस्कराते हुए पाकिस्तान के पीएम ने अपना भाषण फिर से शुरू किया.

एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान ने बताया कि शरीफ विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखने के लिए खैबर पख्तूनख्वा में थे, जो सुदूर प्रांत में सड़क, पनबिजली और बिजली के बुनियादी ढांचे में सुधार करेंगे. उन्होंने कहा, "ये चुनौतियां कई गुना हो सकती हैं, लेकिन देश के 220 मिलियन लोगों को चिंतित नहीं होना चाहिए, गठबंधन सरकार अपने सहयोगियों के समर्थन से देश को चुनौतियों से बाहर निकालेगी."

शरीफ ने कहा कि तरक्की और समृद्धि हासिल करने के लिए उन्हें पूरी लगन के साथ मेहनत करनी होगी. उन्होंने कहा, "राष्ट्रों को हमेशा मुश्किलों का सामना करना पड़ा और गठबंधन सरकार पाकिस्तान को कड़ी मेहनत से ही विकास के रास्ते पर ले जाएगी." पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे अपनी पिछली यात्राओं के दौरान, उन्होंने खैबर पख्तूनख्वा के कई क्षेत्रों को बाढ़ के कारण जलमग्न देखा, जिससे नौशेरा से लेकर स्वात, कलाम, कोहिस्तान, डीआई खान और टैंक जिलों तक व्यापक विनाश हुआ. शरीफ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की त्रुटिपूर्ण नीतियों के लिए प्रांतीय सरकार की भी आलोचना की.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news