Pak Politics: इमरान खान को एक और बड़ा झटका, सबसे करीबी नेता शाह महमूद कुरैशी भी हुए अरेस्ट
Advertisement

Pak Politics: इमरान खान को एक और बड़ा झटका, सबसे करीबी नेता शाह महमूद कुरैशी भी हुए अरेस्ट

Pakistan की संघीय जांच एजेंसी ने साइफर की चल रही जांच के सिलसिले में कुरैशी को इस्लामाबाद स्थित उनके आवास से शनिवार को अरेस्ट कर लिया है. इस मामले में जेल में बंद पीटीआई प्रमुख इमरान खान से पूछताछ हो रही है.

Pak Politics: इमरान खान को एक और बड़ा झटका, सबसे करीबी नेता शाह महमूद कुरैशी भी हुए अरेस्ट

Shah Mahmood Qureshi: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी कड़ी में उनके सबसे विश्वासपात्र मंत्री रहे और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया गया है. शाह महमूद कुरैशी पीटीआई के उपाध्यक्ष भी हैं. इसकी जानकारी पीटीआई के सोशल मीडिया हैंडल पर दी गई है.. जानकारी के मुताबिक उन्हें इस्लामाबाद में उनके आवास से पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी द्वारा अरेस्ट किया गया है. पीटीआई के मुताबिक, कुरैशी को संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) मुख्यालय ले जाया जा रहा है.

दरअसल, डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक के मुताबिक संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने साइफर की चल रही जांच के सिलसिले में कुरैशी को इस्लामाबाद स्थित उनके आवास से शनिवार को हिरासत में ले लिया है. इस मामले में जेल में बंद पीटीआई प्रमुख इमरान खान से पूछताछ हो रही है. पीटीआई के महासचिव उमर अयूब के मुताबिक, कुरैशी को उस समय हिरासत में ले लिया गया, जब वह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद घर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पुष्टि की कि वह हाल ही में विदेशी राजदूतों से मिले थे.

अयूब ने क़ुरैशी की गिरफ़्तारी की निंदा करते हुए कहा कि उम्मीद थी कि फासीवादी सरकार के जाने के बाद अराजकता का शासन समाप्त हो जाएगा, लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि यह कार्यवाहक सरकार अपनी पूर्ववर्ती फासीवादी सरकार के रिकॉर्ड को तोड़ना चाहती है. इससे पहले शनिवार को ही पीटीआई के अन्य नेताओं के साथ इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुरैशी ने पुष्टि की कि उन्होंने इस्लामाबाद में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त के साथ नाश्ते पर बैठक की, उन्होंने कहा कि इस अवसर पर अन्य महत्वपूर्ण राजदूत भी मौजूद थे.

उन्होंने कहा कि पीटीआई ने बैठक के दौरान मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर अपना रुख रखा और सुरक्षा स्थिति पर चिंता जताई. साइफर के मुद्दे पर पीटीआई प्रमुख की रिहाई की खबरों का खंडन करते उन्होंने हुए कहा कि हमारी अच्छी बातचीत हुई, जिसे मीडिया में ऐसे पेश किया गया जैसे कि यह इमरान की रिहाई पर केंद्रित हो. बता दें कि इमरान खान पहले से ही जेल में बंद हैं.

Trending news