Watch: पाकिस्तान के गृह मंत्री पर जूते से किया हमला, ऐसे बचकर निकले सनाउल्‍लाह
Advertisement
trendingNow11523653

Watch: पाकिस्तान के गृह मंत्री पर जूते से किया हमला, ऐसे बचकर निकले सनाउल्‍लाह

राणा सनाउल्लाह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सिक्योरिटी एजेंसी को भी कहा गया था कि वो पीएमएल-एन पार्टी के नेताओं को विधानसभा में घुसने न दें. हालांकि, एजेंसियों ने इमरान खान की इस बात को मानने से इनकार कर दिया.

Watch: पाकिस्तान के गृह मंत्री पर जूते से किया हमला, ऐसे बचकर निकले सनाउल्‍लाह

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर पंजाब विधानसभा के बाहर जूते से हमला किया गया. हालांकि, जूता उन्हें नहीं लगा, बल्कि उनकी कार की विंडशील्ड पर जाकर गिरा. जब जूते से राणा सनाउल्लाह पर हमला किया गया तो वो पंजाब विधानसभा से बाहर की तरफ निकल रहे थे. इस हमले के बाद राणा सनाउल्लाह की सिक्योरिटी को बढ़ा दिया गया है. इस हमले से ठीक पहले राणा सनाउल्लाह ने पंजाब विधानसभा परिसर में जमकर हंगामा किया था. हमला किसने किया, इसका पता नहीं चल सका है.

विधानसभा के बाहर जैसे ही जूते से राणा सनाउल्लाह पर हमला हुआ, उनके ड्राइवर ने कुछ देर के लिए कार रोक लिया, हालांकि सिक्योरिटी गार्ड्स के कहने पर ड्राइवर ने कार को आगे बढ़ा लिया. दरअसल, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में विघटन के मामले पर बवाल हुआ है. इसी सिलसिले में राणा सनाउल्लाह नेताओं से मिलने के लिए पंजाब विधानसभा पहुंचे थे.

पंजाब में है इमरान खान की सरकार
बता दें कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में इमरान खान की पीटीआई की सरकार है और इस सूबे में केंद्र की शहबाज सरकार अपनी सत्ता चाहती है. इसी वजह से दोनों के बीच जबरदस्त तनातनी है. इस विवाद की वजह से पंजाब सरकार ने शहबाज शरीफ के विशेष सहायक अताउल्लाह तरार समेत उनकी पार्टी के कई अन्य नेताओं को बैन कर दिया था.

 

विधानसभा की कार्रवाई के दौरान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सांसद और नेता पंजाब विधानसभा पहुंचे थे लेकिन उन्हें बाहर ही रोक दिया गया और अंदर नहीं जाने दिया गया. इसके बाद यहां बवाल बढ़ गया. कुछ नेताओं ने दूसरी जगह से अंदर जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें धक्कामुक्की कर रोक दिया.

इसके बाद राणा सनाउल्लाह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सिक्योरिटी एजेंसी को भी कहा गया था कि वो पीएमएल-एन पार्टी के नेताओं को विधानसभा में घुसने न दें. हालांकि, एजेंसियों ने इमरान खान की इस बात को मानने से इनकार कर दिया. दिलचस्प बात ये है कि पंजाब प्रांत में पीएमएल-एन और पीटीआई गठबंधन में हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news