Pakistan News: बाजौर में आतंकी हमले से हिल गया पाकिस्तान, बिलावल भुट्टो ने अफगान तालिबान को दी 'सर्जिकल स्ट्राइक' की धमकी
Advertisement

Pakistan News: बाजौर में आतंकी हमले से हिल गया पाकिस्तान, बिलावल भुट्टो ने अफगान तालिबान को दी 'सर्जिकल स्ट्राइक' की धमकी

Pakistan on Afghan Terrorism: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को धमकी दी है कि वह अपने क्षेत्र में आतंकी पनाहगाहों को खत्म करे वरना वह उसके अंदर घुसकर एक्शन ले सकता है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि उनके देश के सामने कई विकल्प खुले हुए हैं. 

 

Pakistan News: बाजौर में आतंकी हमले से हिल गया पाकिस्तान, बिलावल भुट्टो ने अफगान तालिबान को दी 'सर्जिकल स्ट्राइक' की धमकी

Bilawal Bhutto Zardari on Bajaur Terror Attack: पाकिस्तान ने आतंकवाद के रूप से जिस भस्मासुर को पाला, अब वही उसे लीलता जा रहा है. इसके बावजूद वह सबक सीखने को तैयार नहीं है. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में रविवार को हुए भीषण बम धमाके में 54 लोगों की मौत के बाद अब पाकिस्तान ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को बदले की धमकी दी है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री विलावल भुट्टो जरदारी ने अफगानिस्तान को गीदड़भभकी देते हुए कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान, अफगानिस्तान के भीतर घुसकर एक्शन ले सकता है. 

'अफगानिस्तान में घुसकर कार्रवाई का विकल्प'

बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto Zardari) ने कहा, 'हम अपनी रक्षा के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत एक्शन लेंगे. अगर आतंकियों को पकड़ने के लिए अफगान अधिकारी कार्रवाई नहीं करते हैं, तो अफगानिस्तान के अंदर घुसकर कार्रवाई का विकल्प हमारे सामने मौजूद है. हालांकि यह पहला विकल्प नहीं होगा और हम इसे आखिर में ही आजमाएंगे.' पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने उम्मीद जताई कि अफगानिस्तान  (Afghanistan) की अंतरिम सरकार उनके देश को धमकी देने वाले आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

बाजौर में हुए आतंकी हमले में 54 की मौत

उन्होंने (Bilawal Bhutto Zardari) कहा, 'अगर क्षमता का कोई मुद्दा है तो हम उनकी (अफगानिस्तान तालिबान) मदद करने के लिए तैयार हैं. अगर इरादे का कोई मुद्दा है तो यह एक अलग मामला है.' उनका यह बयान हाल के महीनों में पाकिस्तान में बढ़े आतंकवादी हमलों की पृष्ठभूमि में आया है. इनमें ताजा हमला खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर (Bajaur Terror Attack) में हुआ, जिसमें 54 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. 

'बेखौफ काम कर रहे आतंकी संगठन'

पाकिस्तान ने इन आतंकी हमलों के लिए सीमा पार अफगानिस्तान की आतंकवादी पनाहगाहों को जिम्मेदार ठहराया है. इस्लामाबाद का आरोप है कि प्रतिबंधित टीटीपी और उसके सहयोगी अफगानिस्तान से बेखौफ होकर काम कर रहे हैं. हालांकि अंतरिम अफगान सरकार ने हर बार इससे इनकार किया है और जोर देकर कहा है कि वह अफगान (Afghanistan) धरती का इस्तेमाल किसी भी देश के खिलाफ नहीं करने देगी.

Trending news