Pakistan: मियांवली एयरबेस पर आतंकी हमला, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 आतंकवादी, ऑपरेशन खत्म
Advertisement

Pakistan: मियांवली एयरबेस पर आतंकी हमला, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 आतंकवादी, ऑपरेशन खत्म

Mianwali Terrorist Attack: पाकिस्तान के मियांवली में एक बड़े आतंकी हमले की सूचना मिली है. बताया जा रहा है कि आतंकवादी एयरबेस में घुस गए गए हैं. 

 

Pakistan: मियांवली एयरबेस पर आतंकी हमला, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 आतंकवादी, ऑपरेशन खत्म

Pakistan News: पाकिस्तान के मियांवली एयरबेस में भारी हथियारों से लैस आतंकियों सुबह-सुबह हमला बोल दिया. आतंकवादी एयरबेस में घुस गए गए.  हमले में तीन विमान, ईंधन भरने वाला टैंकर क्षतिग्रस्त हो गए. 

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सेना की मीडिया विंग ने कहा कि पाकिस्तानी सेना द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में 9 आतंकवादी मारे गए.  इससे पहले सुबह जारी एक बयान में, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा था कि एयरबेस पर हमले को नाकाम कर दिया गया है, तीन आतंकवादियों को खत्म कर दिया है.  दोपहर के अपडेट में, सेना ने पुष्टि की कि 'पीएएफ ट्रेनिंग एयरबेस मियांवाली में तलाशी और निकासी अभियान समाप्त हो गया है और सभी नौ आतंकवादियों को नरक भेज दिया गया है.'

दो दिन में सुरक्षा बलों पर दूसरा हमला
दो दिन में सुरक्षा बलों पर यह दूसरा हमला है. पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज के मुताबिक सेना की मीडिया शाखा ने शुक्रवार को बताया कि ग्वादर में सुरक्षा बलों को ले जा रही दो वाहनों पर आतंकवादियों के हमले में कम से कम 14 सैनिक शहीद हो गए.

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब हुई जब सुरक्षा काफिला ग्वादर जिले के पसनी से ओरमारा की ओर जा रहा था. सेना की शाखा ने कहा कि 'इस जघन्य कृत्य के अपराधियों का पता लगाया जाएगा [और] उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाएगा.'

सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे आतंकी
ऐसा देखने में आया है कि पिछले कुछ महीनों में पाकिस्तान में आतंकवादी लगातार सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं. जियो न्यूज के मुताबिक सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज (सीआरएसएस) ने अक्टूबर में जारी एक रिपोर्ट में कहा कि सुरक्षा बलों ने 2023 के पहले नौ महीनों में कम से कम 386 कर्मियों को खो दिया, जो आठ साल का उच्चतम स्तर है.  2023 की तीसरी तिमाही में, 190 से अधिक आतंकवादी हमलों और आतंकवाद विरोधी अभियानों में लगभग 445 लोगों की जान चली गई और 440 लोग घायल हो गए.  खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान हिंसा के प्राथमिक केंद्र रहे. 

हाल के महीनों में आतंकी हमले बढ़े
तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) द्वारा पिछले साल नवंबर में सरकार के साथ अपना संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में हाल के महीनों में, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा में, आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है. 

Trending news