WATCH: तुर्किये में शहबाज शरीफ को झेलनी पड़ी ‘शर्मिंदगी’, एर्दोगन ने पाकिस्तान के पीएम को ऐसे किया ‘बेइज्जत’
Advertisement
trendingNow11724865

WATCH: तुर्किये में शहबाज शरीफ को झेलनी पड़ी ‘शर्मिंदगी’, एर्दोगन ने पाकिस्तान के पीएम को ऐसे किया ‘बेइज्जत’

Turkish News: पिछले हफ्ते घोषित हुए चुनाव परिणामों में एर्दोगन फिर से जीतन में सफल रहे.  इसी के साथ यह तय हो गया है कि एर्दोआन का शासन ऐसे समय में जारी रहेगा जब देश अत्यधिक महंगाई और कई शहरों को प्रभावित करने वाले भूकंप के प्रभाव से जूझ रहा है.

WATCH:  तुर्किये में शहबाज शरीफ को झेलनी पड़ी ‘शर्मिंदगी’, एर्दोगन ने पाकिस्तान के पीएम को ऐसे किया ‘बेइज्जत’

Turkey-Pakistan Relations: तुर्किये के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने शनिवार को राष्ट्रपति पद की शपथ ली. वह लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए जनता द्वारा चुने गए हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में दुनिया के तमाम नेताओं के साथ ही पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ भी मौजूद थे. इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे शरीफ की बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है.

दरअसल पाकिस्तान के पीएम इस दौरान तुर्किये के राष्ट्रपति को गले मिले लेकिन एर्दोगन ने शहबाज को अनमने ढंगे से सिर्फ कंधे लगाकर दूर कर दिया. इस मुलाकात का वीडियो वायरल हो रहा है. 

 

सोशल मीडिया पर लोग शहबाज शरीफ की खिल्ली उड़ा रहे हैं.  कुछ यूजर्स ने लिखा कि शहबाज शरीफ जबरन एर्दोगन के गले पड़ने की कोशिश कर रहे थे. एक यूजर्स ने लिखा, 'शुक्र है शरीफ ने एर्दोगन को किस नहीं किया.' गौतरलबह है कि पाकिस्तान मुश्किल आर्थिक हालात से गुजर रहा है और देश को तुर्की से बड़ी आर्थिक मदद की उम्मीद  है. 

बता दें पिछले हफ्ते घोषित हुए चुनाव परिणामों में एर्दोगन फिर से जीतन में सफल रहे.  इसी के साथ यह तय हो गया है कि एर्दोआन का शासन ऐसे समय में जारी रहेगा जब देश अत्यधिक महंगाई और कई शहरों को प्रभावित करने वाले भूकंप के प्रभाव से जूझ रहा है.

कुल 99 प्रतिशत से अधिक मतपेटियों के खुलने के बाद विभिन्न प्रतिस्पर्धी समाचार एजेंसी ने अनौपचारिक परिणामों में बताया कि एर्दोआन को 52 प्रतिशत मत मिले,जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कमाल केलिचडारोहलू को 48 प्रतिशत वोट मिले.

माना जा रहा है कि एर्दोगन के तीसरे कार्यकाल के दूरगामी प्रभाव पड़ेंगे. इस चुनाव के परिणामों का असर राजधानी अंकारा के बाहर भी महसूस किया जाएगा. गौरतलब है कि तुर्किये यूरोप और एशिया दोनों के लिए अहम है और यह उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

Trending news