Advertisement
trendingPhotos2197915
photoDetails1hindi

Mehandi Design Eid: ईद के जश्न में लगाएं चार चांद, मेहंदी की ये 5 खूबसूरत डिजाइन बनाएंगी आपका त्योहार खास

Mehandi designs for eid: ईद का त्योहार चांद की रोशनी, स्वादिष्ट व्यंजनों और खूबसूरत कपड़ों के साथ-साथ मेहंदी की खुशबू के बिना अधूरा सा लगता है. मेहंदी का हर रंग और डिजाइन किसी न किसी खास मायने रखता है. इस साल ईद के लिए भी मेहंदी की कई नई और खूबसूरत डिजाइन्स चलन में हैं, जिनको आप अपने हाथों में सजा सकती हैं. चलिए, हम आपको कुछ बेहतरीन मेहंदी डिजाइन बताते हैं जो आप अपने हाथों को सजाने के लिए चुन सकती हैं.

फ्लोरल पैटर्न का चलन

1/5
फ्लोरल पैटर्न का चलन

फूलों की आकृति वाली मेहंदी का चलन हमेशा बना रहता है. इस बार भी फूलों की बारीक और जटिल डिजाइन्स लोकप्रिय हैं. आप चाहें तो गुलाब, कली, कमल या बेली के फूलों की डिजाइन चुन सकती हैं. इन फूलों के साथ आप पत्तों की शेप भी बनवा सकती हैं, जो हाथों को और भी सुंदर बना देंगी.

जालीदार पैटर्न का आकर्षण

2/5
जालीदार पैटर्न का आकर्षण

जालीदार मेहंदी का डिजाइन हाथों को एक लेसी जैसा लुक देता है. इस पैटर्न में आप बारीक जालीदार डिजाइन बनवा सकती हैं. जाली के बीच में आप छोटे-छोटे फूलों या बिंदी जैसी डिजाइन भी बनवा सकती हैं. जालीदार पैटर्न के साथ आप उंगलियों पर भी जालीदार डिजाइन बनाकर अपने हाथों को और भी अट्रैक्टिव बना सकती हैं.

अरेबिक डिजाइन का जादू

3/5
अरेबिक डिजाइन का जादू

अरेबिक मेहंदी डिजाइन अपने बारीक और जटिल काम के लिए जानी जाती है. इस बार भी अरेबिक मेहंदी के कई नए पैटर्न चलन में हैं. इनमें जियोमेट्रिक शेप, पत्तियों की बनावट और फूलों की बेल जैसी डिजाइन शामिल हैं. अरेबिक मेहंदी थोड़ी जटिल जरूर होती है, लेकिन एक अनुभवी मेहंदी लगाने वाले से बनवाने पर यह आपके हाथों पर बेहद खूबसूरत लगती है.

ग्लिटर मेहंदी का नया ट्रेंड

4/5
ग्लिटर मेहंदी का नया ट्रेंड

इस बार मेहंदी में ग्लिटर का ट्रेंड भी काफी पसंद किया जा रहा है. मेहंदी सूखने के बाद उस पर आप गोल्डन या सिल्वर ग्लिटर लगा सकती हैं. ग्लिटर मेहंदी हाथों को एक चमकदार और खास लुक देती है. हालांकि, ग्लिटर मेहंदी लगाने से पहले यह जरूर पता कर लें कि आपको ग्लिटर से कोई एलर्जी तो नहीं है.

मोटिफ्स

5/5
मोटिफ्स

हाथों पर विभिन्न तरह के मोटिफ्स बनाना भी इस बार ट्रेंड में है. आप चांद-तारों, ईद की मुबारकबादी की लिखाई या फिर धार्मिक चिन्हों को भी मेहंदी में शामिल कर सकती हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़