Advertisement
photoDetails1hindi

Aaj Ka Rashifal: आज रामनवमी पर बन रहा है शूल योग, इन राशि वालों को मिल सकता है विशेष लाभ, पढ़ें आज का राशिफल

17 April Rashifal: दिन बुधवार, 17 अप्रैल को भी चंद्र कर्क राशि में ही प्रवास करेंगे. आज आश्लेषा नक्षत्र के साथ शूल योग का निर्माण हो रहा है, साथ ही रामनवमी का पावन पर्व भी है. भगवान श्रीराम की कृपा से मेष, कर्क और मीन राशि के व्यापारी वर्ग के लिए दिन रहेगा शानदार. मेष से मीन राशि तक प्रत्येक का विस्तार से जानिए राशिफल.

 

मेष

1/12
मेष

कार्यस्थल पर प्रोफेशनल ही रहें अन्यथा लोग मेष राशि के लोगों को इमोशनली ब्लैकमेल करके अपने काम निकलवा सकते हैं. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारिक काम समय पर होंगे जिसका आपको लाभ भी मिलेगा. युवा वर्ग दूसरों से प्रभावित होकर अपने लाइफस्टाइल, रूटीन में खुद से बदलाव लाने का प्रयास कर सकते हैं. जीवनसाथी  या अन्य कोई सदस्य जो घर से बाहर थे, उनकी वापसी हो सकती है. सेहत में काम का प्रेशर लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से आज भी थकावट और कमजोरी महसूस हो सकती है.

 

वृष

2/12
वृष

इस राशि के लोग जूनियर को गाइडेंस देते वक्त स्पष्टता जरूर रखें, उन्हें किसी प्रकार की कोई कंफ्यूजन नहीं होनी चाहिए अन्यथा काम के परिणाम अपेक्षा के विपरीत आ सकते हैं. कर्मचारी संग मिला-जुला व्यवहार रखें काम के वक्त काम और मौज मस्ती के वक्त मौज-मस्ती रखेंगे, तो सभी चीजें आसानी से होती रहेगी. ऐसे युवा  जो ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर काफी एक्टिव रहते हैं, वह सोशल मीडिया के माध्यम से धन अर्जित करने का प्रयास करेंगे. भाई-बहन के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, हेल्थ से जुड़े टिप्स देने के साथ उन्हें अपना ध्यान रखने की सलाह भी दें. सेहत संबंधी मामलों में शारीरिक समस्या नजरअंदाज नहीं करनी है और न ही डॉक्टर से परामर्श लेने में देर करनी है.

 

मिथुन

3/12
मिथुन

एक साथ कई जिम्मेदारियां को निभाने का दबाव बन सकता है, ऐसे में कार्यों को बांटना ही मिथुन राशि के लोगों के लिए समझदारी होगी. पिता और भाई से मिली सलाह को ध्यान में रखते हुए की व्यापार का विस्तार और निवेश करें. सामाजिक कार्यों में युवा वर्ग की भागीदारी बढ़ेगी, धार्मिक कार्यों को संपन्न कराने में आपकी अहम भूमिका होगी. परिवार के साथ समय व्यतीत करने का मौका कम मिलेगा, जिसके चलते जरूरी बातों से अनभिज्ञ हो सकते हैं. बाल और स्किन से जुड़ी समस्या पहले से ज्यादा बढ़ सकती है, इस ओर अलर्ट रहें.

 

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के लोग ऑफिशियल बातों को गोपनीय रखें, बाहरी व्यक्ति के साथ तो इसे भूल कर भी साझा न करें. ग्रहों का सपोर्ट मिलने से अच्छी डील हाथ लगेगी और आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. अतिरिक्त कार्यो से बचते हुए पढ़ाई पर पूरा फोकस करें, खासतौर से जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं. विवाह की तैयारियां जोरों शोरों से करते हुए नजर आ सकते हैं, यहां थोड़ा ध्यान रखने की भी जरूरत होगी अन्यथा  बजट का संतुलन बिगड़ सकता है. बीपी और शुगर पेशेंट स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें,  सेहत में कुछ नरमियत देखने को मिल सकती है.

 

सिंह राशि

5/12
सिंह राशि

सिंह राशि के नौकरीपेशा लोगों के कार्यों में कुछ अटकने आ सकती हैं, लेकिन हार नहीं माननी है सफलता मिलना तय है. व्यापारी वर्ग लेन-देन की बातें सहजता के साथ करें, अन्यथा वाद विवाद की स्थिति बन सकती है. प्रेम के रिश्ते को वैवाहिक रिश्ते में बदलने का विचार बना सकते हैं, इस विषय में पार्टनर से बात करने के लिए दिन उत्तम है. बड़े सामानों के स्थान परिवर्तन या घर को सुसज्जित करने के लिए काम करते हुए नजर आ सकते हैं. भारी सामान  उठाते वक्त थोड़ा अलर्ट रहना है, ऐसे कार्य में सहयोग जरूर लें अन्यथा नसों में खिंचाव हो सकता है.

 

कन्या राशि

6/12
कन्या राशि

इस राशि के लोगों की गिनती ऑफिस के मेहनती और ईमानदार लोगों में शामिल होगी. व्यापारिक विरोधियों से सतर्क रहना है, उनका आकलन कमजोर लोगों में न करें अन्यथा आपको  बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. भाई बहनों की सलाह युवा वर्ग के लिए लाभदायक साबित होगी, उनसे अपनी समस्याएं और बातें शेयर करें जिससे बेहतर सुझाव मिल सके. पारिवारिक गतिविधियों में व्यवस्था बनाए रखने के लिए आपका योगदान देना जरूरी है, इसलिए आज के दिन घर पर ही बने रहे. हाथ पैरों में सूजन, दर्द, भारीपन महसूस होने से सेहत कुछ नरम हो सकती है.

 

तुला राशि

7/12
तुला राशि

तुला राशि के लोगों का अनुभवी लोगों से संपर्क होने की संभावना है, जितना ज्यादा हो सके उनके साथ कम्युनिकेशन करें, जिससे आपको फायदा हो. नियम और शर्तों में कुछ हल्के फुल्के बदलाव करने पड़े, तो व्यापारी वर्ग को इससे ऐतराज नहीं करना चाहिए. कंपटीशन की तैयारी करने वाले  युवाओं को  अध्यापन क्षेत्र में सक्रियता बढ़ाने की जरूरत है. कन्या भोज का आयोजन करें, कोशिश करें कि उन्हें जूस, सफेद मिठाई आदि चीजों का दान करें. छोटी सी समस्या भी स्वास्थ्य को ज्यादा प्रभावित कर सकती है, इसलिए सेहत के मामले में लापरवाही न बरतें.

 

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस राशि के लोगों को पदोन्नति से जुड़ी शुभ सूचना मिल सकती है. व्यापारी वर्ग दैनिक हिसाब किताब मेंटेन करते रहें, क्योंकि एक साथ काम करने पर कुछ खर्च और आय छूट सकते हैं. लव लाइफ में खींचतान के चलते युवा वर्ग आज के दिन अकेले रहना पसंद कर सकते हैं. पारिवारिक फैसले समझदारी के साथ लेने होंगे, भावुकता के आवेश में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचने का प्रयास करें. फिट एंड हेल्दी रहने के लिए  दिनचर्या को अनुशासित रखें, नियमित रूप से  योग और प्राणायाम करते रहें.

 

धनु राशि

9/12
धनु राशि

धनु राशि के लोग अपनी कमियों पर क्रोध जाहिर करने के बजाय उसे ध्यान से सुनें और दूर करने का प्रयास करें. दवा व्यापारियों को स्टॉक मेंटेनेंस का खास ध्यान रखना है, क्योंकि आज के दिन ग्राहकों के खाली हाथ लौटने की आशंका लग रही है. युवा वर्ग को आर्थिक दंड भरना पड़ सकता है, इसलिए नियमों का पालन करें यदि वाहन चलाते है तो भी हेलमेट, सीट बेल्ट लगाना और पार्किंग जैसी बातों का विशेष रूप से ध्यान दें. मां के साथ  विवाद करने से बचना है, इससे न केवल मूड ऑफ होगा बल्कि माता जी की सेहत भी खराब हो सकती है. सेहत ठीक रखने के लिए संतुलित भोजन करें और अनुशासित जीवन शैली को अपनाएं नियमित व्यायाम भी करते रहें. 

 

मकर राशि

10/12
मकर राशि

इस राशि के लोगों के विश्वास को चोट लग सकती है, इसलिए किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा तो बिलकुल न करें. व्यापारी वर्ग ईमानदारी को बरकरार रखें और गैर कानूनी कार्यों को दूर से ही बाय बाय बोल देना अच्छा होगा. युवा वर्ग नेचर से जुड़ने का प्रयास करें, पर्यावरण की देखरेख और उसमें सुधार के लिए पेड़ पौधे लगाएं साथ ही दूसरों को भी प्रेरित करें. पिता को आपके सपोर्ट की जरूरत हो सकती है, इसलिए उनके साथ समय ज्यादा व्यतीत करने का प्रयास करें. कब्ज से जुड़ी समस्याएं हो सकती है, इससे बचने के लिए आहार में मोटा अनाज और फाइबर युक्त भोजन शामिल करें.

 

कुंभ राशि

11/12
कुंभ राशि

कुंभ राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन मिलाजुला रहेगा, ऑफिस का वातावरण भी अच्छा रहेगा. कारोबारियों को सचेत रहना है, स्टॉक भी चेक करते रहें क्योंकि चोरी होने की संभावना है. युवा वर्ग दूसरों के विवाद और बातों में हस्तक्षेप करने की भूल न करें, अन्यथा हर बातों को जिम्मेदार आपको ठहराया जा सकता है. भवन निर्माण और खरीद से जुड़ा काम आज के दिन कर सकते हैं, जांच पड़ताल के बिना किसी भी प्रॉपर्टी की खरीद से बचे. मन शांत रखें, तभी स्वास्थ्य सही रहेगा. पसंदीदा कार्य करें लोगों से मिलने जुलने वाले कार्यों को भी बढ़ावा दें.

 

मीन राशि

12/12
मीन राशि

इस राशि के टेक्निकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन कुछ मुश्किल भरा हो सकता है, कार्यों को पूरा करने के लिए मेहनत करनी पड़ सकती है. मीठी वाणी का प्रयोग अच्छा मुनाफा करा सकता है, इसलिए व्यापारी वर्ग वाणी को मधुर ही रखें. प्रेम संबंध में  भावनात्मक रूप से जुड़ेंगे,  पूर्ण रूप से पार्टनर के प्रति समर्पित नजर आएंगे. संतान को गलत संगत के लोगों से दूर रखने का प्रयास करते हुए नजर आ सकते हैं, इसके लिए यदि आपको थोड़ा सख्त भी होना पड़े तो कोई हर्ज नहीं है. खाने पीने के शौकीन लोग  तले भुने भोजन का सेवन ज्यादा कर सकते हैं, जिस कारण पेट से जुड़ी  कुछ समस्या से परेशान हो सकते हैं.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़