Advertisement
trendingPhotos1884669
photoDetails1hindi

ABVP या NSUI... कौन बना DUSU का किंग, किसे मिली हार? पढ़ें जीतने वालों की कहानी

DUSU Election Result 2023: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने शनिवार को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) की चार सीट में से तीन पर 27 चरण की गिनती के बाद जीत दर्ज की. आइये आपको जीतने वाले छात्र नेताओं के बारे में बताते हैं.

1/5

एबीवीपी के तुषार डेढ़ा डूसू के अध्यक्ष चुने गए जिन्होंने ‘नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया’ (एनएसयूआई) के हितेश गुलिया को 3,115 मतों से हराया. डेढा ने सत्यवती कॉलेज से स्नातक किया है और बौद्ध अध्ययन में परास्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं.

2/5

वह 2015 में एबीवीपी में शामिल हुए थे. डेढ़ा को 23,460 मत मिले जबकि गुलिया के खाते में 20,345 मत आए.

3/5

कांग्रेस की छात्र इकाई ‘नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया’ (एनएसयूआई) के अभी दहिया ने डूसू के उपाध्यक्ष पद पर जीत दर्ज की है. वह इस समय बौद्ध अध्ययन में परास्नातक कर रहे हैं. दहिया को 22,331 मत मिले और उन्होंने एबीवीपी के सुशांत धनखड़ को 1,829 मतों से हराया.

4/5

एबीवीपी की अपराजिता सचिव पद पर निर्वाचित हुई हैं. अपराजिता ने एनएसयूआई की यक्षना शर्मा को 12,937 मतों से मात दी. अपराजिता उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली हैं और उन्होंने दयाल सिंह कॉलेज से बीए (ऑनर्स) इतिहास किया है. वह वर्तमान में बौद्ध अध्ययन में मास्टर की डिग्री की पढ़ाई कर रही हैं.

5/5

सचिन बैसला संयुक्त सचिव पद पर निर्वाचित हुए हैं.  बैसला ने कांग्रेस की छात्र इकाई के प्रत्याशी शुभम कुमार चौधरी को 9,995 मतों से हराया. संयुक्त सचिव पद के लिए निर्वाचित सचिन बैसला ने रामानुजन कॉलेज से स्नातक की है. वह भी बौद्ध अध्ययन में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़