Advertisement
trendingPhotos2156982
photoDetails1hindi

Lok Sabha Chunav 2024: पैंतीस साल में पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे पीयूष गोयल, क्या जनता देगी अपना आशीर्वाद?

BJP Candidate Piyush Goyal: बीजेपी नेता पीयूष गोयल अपनी 35 साल की राजनीति में पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. पार्टी ने महाराष्ट्र की मुंबई नॉर्थ सीट से मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी का टिकट काटकर उन्हें उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है. 

 

सिद्धि विनायक मंदिर के किए दर्शन

1/5
सिद्धि विनायक मंदिर के किए दर्शन

पीयूष गोयल गुरुवार शाम को मुंबई पहुंचे और परिवार व कार्यकर्ताओं के साथ सिद्धिविनायक मंदिर में जाकर गणपति बप्पा के दर्शन किए. इस मौके पर उन्हें पंडित जी ने विधि विधान से पूजा करवाकर प्रसाद दिया. साथ ही हाथ में कलावा बांधकर आशीर्वाद भी दिया. 

लोकल रेलवे में किया सफर

2/5
लोकल रेलवे में किया सफर

सिद्धि विनायक मंदिर मुंबई का सबसे प्रसिद्ध मंदिर है. कहते हैं कि इस मंदिर भी जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से अपनी मन्नत मांगता है, उसकी कामना जरूर पूरी होती है. इसीलिए पीयूष गोयल ने भी अपने चुनावी अभियान का श्रीगणेश भगवान गणपति के दर्शन करके किया. इसके बाद उन्होंने दादर से बोरीवली तक लोकल रेलवे में सफर भी किया. 

विरासत में मिली है राजनीति

3/5
विरासत में मिली है राजनीति

चार्टर्ड अकाउंटेंट और इनवेस्टमेंट बैंकर रहे पीयूष गोयल के पिता वेद प्रकार गोयल 2 दशक तक बीजेपी के कोषाध्यक्ष रहे. उनकी ये विरासत पीयूष गोयल को मिली है. वे भी वर्ष 2010 से पार्टी के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. 

 

पहली बार 2014 में गए राज्यसभा

4/5
पहली बार 2014 में गए राज्यसभा

पीयूष गोयल 90 के दशक में ही बीजेपी से जुड़ गए थे. उन्हें पहली बार 2010 में महाराष्ट्र से राज्यसभा जाने का मौका मिला. इसके बाद से वे लगातार 3 बार पार्टी के राज्यसभा सांसद रहे. वे फिलहाल राज्यसभा में बीजेपी के नेता सदन हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी के रहे हैं करीबी

5/5
पीएम नरेंद्र मोदी के रहे हैं करीबी

पीयूष गोयल पीएम नरेंद्र मोदी के भी करीबी रहे हैं. वर्ष 2014 में जब नरेंद्र मोदी पीएम बने तो उन्हें केंद्र सरकार में कोयला मंत्री बनाया गया. वर्ष 2017 में सुरेश प्रभु के इस्तीफे के बाद उन्हें रेल मंत्री का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़