Advertisement
trendingPhotos1958972
photoDetails1hindi

मुकेश अंबानी के घर ऐसे हुई द‍िवाली पूजा...इस काम की आप भी करेंगे खूब तारीफ

Mukesh Ambani Diwali Celebration: आपने इस बार भी द‍िवाली को पूरे जश्‍न के साथ मनाया है. बॉलीवुड स‍ितारों ने भी द‍िवाली सेल‍िब्रेशन की फोटो सोशल मीड‍िया पर शेयर की हैं. लेक‍िन क्‍या आपने कभी सोचा है देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी और उनके एंटील‍िया में क‍िस तरह द‍िवाली सेल‍िब्रेशन और पूजा की जाती है. आइए जानते हैं-

1/4

अंबानी फैम‍िली की सादगी हर क‍िसी का द‍िल लुभा लेती है. उनके घर पर गणेश पूजा हो या द‍िवाली पूजा, सभी का आयोजन बड़े ही धूम-धाम से क‍िया जाता है. गणेश पूजा में उनके घर बॉलीवुड स‍ितारों से लेकर राजनीत‍िक हस्‍त‍ियां तक शाम‍िल होती हैं.

2/4

मुकेश अंबानी के घर द‍िवाली का आयोजन भी खास तरह से होता है. उनके घर पर द‍िवाली जश्‍न के दौरान मां लक्ष्‍मी की पूजा के साथ ही स्‍पेशल ड‍िनर का इंतजाम रहता है. लेक‍िन एंटील‍िया में पटाखे बिल्‍कुल भी नहीं फोड़े जाते. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार नीता अंबानी को पटाखों का शोर ब‍िल्‍कुल भी पसंद नहीं है.

3/4

दूसरी तरफ पटाखे नहीं छोड़ने का कारण प्रदूषण भी है. इस दौरान उनके घर पर पर‍िवार के सभी सदस्‍य साथ बैठकर पहले पूजा, उसके बाद नाच-गाने का भी लुत्‍फ उठाते हैं. उनके यहां अक्‍सर सभी बड़े त्‍योहारों पर खास इंतजाम क‍िया जाता है. द‍िवाली पर एंटील‍िया की खास तरह की डेकोरेशन होती है. सजावट के ल‍िए व‍िदेश से बेशकीमती चीजें और फूल मंगवाए जाते हैं. मुकेश अंबानी के घर इस बार के द‍िवाली सेल‍िब्रेशन के फोटो अभी नहीं आए हैं.

4/4

इससे पहले मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को द‍िवाली के मौके पर आलीशान गाड़ी ग‍िफ्ट की है. अंबानी ने पत्‍नी नीता अंबानी को लाल रंग की एसयूवी दी है. एक रिपोर्ट के अनुसार उन्‍होंने नीता अंबानी को रोल्स-रॉयस कलिनन बैज दी है. कलिनन ब्लैक बैज देश में बिकने वाली सबसे महंगी कारों में से एक है. इस कार का ऑन रोड प्राइस 10 करोड़ के करीब है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़