Advertisement
trendingPhotos1847116
photoDetails1hindi

Neeraj Chopra के भाले की इतनी है लंबाई, कीमत के बारे में पता चला तो खुला रह जाएगा मुंह

Neeraj Chopra: आज हम आपको बताते हैं कि आखिर नीरज चोपड़ा के भाले की लंबाई कितनी है और उसकी क्या कीमत है. नीरज चोपड़ा के पास ऐसे कम से कम 5 जैवलिन हैं, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जैवलिन पर कुल कितने रुपये खर्च हुए हैं.

1/5

Neeraj Chopra Javelin Price: भारत के भालाफेंक नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो फाइनल में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. नीरज चोपड़ा भारत के सर्वकालिक महान खिलाड़ी बन गए हैं. नीरज चोपड़ा ने रविवार की रात बुडापेस्ट में 88.17 मीटर के थ्रो से वर्ल्ड चैंपियनशिप खिताब अपने नाम किया. वह ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के पहले ‘ट्रैक एवं फील्ड’ एथलीट भी हैं. 

2/5

वर्ल्ड चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो फाइनल में गोल्ड मेडल जीतने के बाद जितनी चर्चा नीरज चोपड़ा की हो रही है, उतनी ही उनके भाले की भी हो रही है. बहुत कम लोग जानते होंगे कि नीरज चोपड़ा के भाले की लंबाई कितनी है और उसकी क्या कीमत है.

3/5

आज हम आपको बताते हैं कि आखिर नीरज चोपड़ा के भाले की लंबाई कितनी है और उसकी क्या कीमत है. बता दें कि भारत के चैंपियन गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा जिस भाले का इस्तेमाल करते हैं उसकी कीमत करीब 1.10 लाख रुपये है.

4/5

नीरज चोपड़ा के पास ऐसे कम से कम 5 जैवलिन हैं, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि जैवलिन पर कुल कितने रुपये खर्च हुए हैं. नीरज चोपड़ा की ट्रेनिंग का खर्च स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) उठाती है.

5/5

नीरज चोपड़ा के भाले की लंबाई की बात करें तो वह 2.6 से 2.7 मीटर की होती है. बता दें कि ओलंपिक नियम के अनुसार पुरुषों द्वारा फेंके जाने वाले भाले की लंबाई 2.6 से 2.7 मीटर की होती है और उसका वजन 800 ग्राम होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़