Advertisement
trendingPhotos2144826
photoDetails1hindi

IND vs ENG: अश्विन ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, भारत के लिए 100वां टेस्ट खेलने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर

रविचंद्रन अश्विन को जब सम्मानित किया जा रहा था तो उनकी पत्नी प्रीति भावुक नजर आईं. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए अभी तक 100 टेस्ट मैचों की 188 पारियों में 23.96 की गेंदबाजी औसत से 507 विकेट हासिल किए हैं.  रविचंद्रन अश्विन से पहले सुनील गावस्कर, कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, ईशांत शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं.

1/6

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला धर्मशाला के HPCA स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए 100वां टेस्ट खेलने वाले 14वें क्रिकेटर बन गए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इस बड़ी उपलब्धि को हासिल करने के साथ ही एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है.

2/6

दरअसल, रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए 100वां टेस्ट खेलने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन गए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने 37 साल और 172 दिन की उम्र में अपना 100वां टेस्ट खेलने का गौरव हासिल किया है. रविचंद्रन अश्विन ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

3/6

सौरव गांगुली ने 35 साल 171 दिन की उम्र में अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था. रविचंद्रन अश्विन ने इस मामले में अब सौरव गांगुली को भी पीछे छोड़ दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच से पहले रविचंद्रन अश्विन को करियर में इस विराट उपलब्धि को हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया.

4/6

रविचंद्रन अश्विन को उनके 100वें टेस्ट मैच के मौके पर एक खास टेस्ट कैप देकर सम्मानित किया गया. इस ऐतिहासिक पल के दौरान रविचंद्रन अश्विन की पत्नी और दोनों बेटियां भी मौजूद थीं. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रविचंद्रन अश्विन के लिए कुछ शब्द कहे और फिर उन्हें यादगार टेस्ट कैप भेंट की.

5/6

रविचंद्रन अश्विन को जब सम्मानित किया जा रहा था तो उनकी पत्नी प्रीति भावुक नजर आईं. रविचंद्रन अश्विन ने भारत के लिए अभी तक 100 टेस्ट मैचों की 188 पारियों में 23.96 की गेंदबाजी औसत से 507 विकेट हासिल किए हैं.

6/6

रविचंद्रन अश्विन से पहले सुनील गावस्कर, कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, ईशांत शर्मा, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेल चुके हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़