Advertisement
trendingPhotos2146987
photoDetails1hindi

IND vs ENG: 6 साल.. 35 शतक, रोहित बने 'सेंचुरी मशीन', लपेटे में आए 5 बड़े रिकॉर्ड्स, सचिन पर निशाना

India vs England 5th Test: हिटमैन, इस नाम से बड़े-बड़े गेंदबाजों के छक्के छूट जाते हैं. इस नाम से फेमस टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से दुनियाभर की टीमों में खौफ का इंजेक्शन लगा रखा है. इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट में रोहित शर्मा ने बल्ले से हल्ला बोला और एक शतकीय पारी खेल दी. धर्मशाला में शतक बनाने के बाद हिटमैन ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं. 

 

6 साल में जमाए 35 शतक

1/5
6 साल में जमाए 35 शतक

रोहित 30 साल की उम्र पार करने के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 35 शतकों की बराबरी कर ली है. अब देखना होगा कि हिटमैन आने वाले समय में सचिन तेंदुलकर को पीछे करने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. (Rohit Sharma X)

2021 के बाद सबसे ज्यादा शतक

2/5
2021 के बाद सबसे ज्यादा शतक

भारतीय प्लेयर्स में रोहित शर्मा ने 2021 के बाद टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकीय पारियों को अंजाम दिया है. उन्होंने 6 शतक ठोके हैं. दूसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं जिन्होंने 4 शतकीय पारियां खेली हैं. इसके अलावा जडेजा, केएल राहुल, ऋषभ पंत और जायसवाल के नाम 3-3 शतक दर्ज हैं. (Rohit Sharma X)

600 छक्कों के करीब रोहित

3/5
600 छक्कों के करीब रोहित

रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 162 गेंद में 103 रन ठोके, जिसमें 13 चौके और 3 छक्के शामिल थे. अब रोहित शर्मा एक और अविश्वसनीय रिकॉर्ड के करीब हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित को महज 3 छक्कों की जरूरत है. अभी तक यह कारनामा दुनिया का कोई बल्लेबाज नहीं कर पाया है. (Rohit Sharma X)

क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

4/5
क्रिस गेल को छोड़ा पीछे

रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल के रिकॉर्ड को पछाड़ा. इस मामले में रोहित शर्मा 43 शतकों के साथ टॉप-3 में पहुंच चुके हैं. टॉप पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डेविड वॉर्नर हैं (49 शतक) जबकि नंबर-2 पर सचिन तेंदुलकर (45 शतक) के साथ काबिज हैं. अब देखना होगा कि रोहित, सचिन को पछाड़ने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. (Rohit Sharma X)

बतौर ओपनर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक

5/5
बतौर ओपनर इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक

रोहित शर्मा ने भारत की तरफ से बतौर ओपनर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में दिग्गज सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है. दोनों बल्लेबाजों ने इस टीम के खिलाफ 4 शतक जमाए हैं. इसके अलावा मुरली विजय, केएल राहुल और विजय मर्चेंट के नाम 3-3 शतक दर्ज हैं. (Rohit Sharma X)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़