Advertisement
trendingPhotos2232665
photoDetails1hindi

Shaniwar ke Upay: शनिवार को करें ये 5 महाउपाय, शनिदेव होंगे प्रसन्न, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Shaniwar ke Upay: सनातन धर्म में सप्ताह के 7 दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होते हैं. इसी तरह शनिवार का दिन कर्मफलदाता शनिदेव को समर्पित होता है. मान्यता है कि शनिदेव व्यक्ति को उसके कर्मों का फल देते हैं. शनिवार के दिन आप कुछ सरल से उपाय कर शनिदेव को प्रसन्न कर सकते हैं और जीवन में सुख-शांति पा सकते हैं. आइए जानते हैं शनिवार के इन उपायों के बारे में.

 

1. करें इन चीजों का दान

1/5
1. करें इन चीजों का दान

हिन्दू धर्म में दान करना पुण्य का काम होता है. शनिवार के दिन किसी को बिना बताएं तिल, काली उड़द, तेल, गुड़ , काले वस्त्र या लोहे का दान करें. मान्यता है कि इससे शनिदेव की कृपा हमेशा बनी रहती है और सुख-शांति का वास होता है. 

 

2. नौकरी के लिए

2/5
2. नौकरी के लिए

अगर आपको कड़ी मेहनत के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे 9 दीपक जलाएं और फिर परिक्रमा लगाएं. माना जाता है कि इससे व्यक्ति को नौकरी मिलती है और शनिदेव प्रसन्न होते हैं.

3. दीपक में लौंग डालकर जलाएं

3/5
3. दीपक में लौंग डालकर जलाएं

अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो शनिवार के दिन दीपक जलाते समय एक लौंग डाल दें. ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं और आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. इसी के साथ आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

4. शनि दोष से निजात के लिए

4/5
4. शनि दोष से निजात के लिए

जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है वे लोग शनिवार को ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं शनैश्चराय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें. इससे शनि दोष का बुरा प्रभाव कम होता है. आप घर पर या फिर मंदिर में जा कर इस मंत्र का जाप कर सकते हैं.

5. कौवे और कुत्ते को खिलाएं रोटी

5/5
5. कौवे और कुत्ते को खिलाएं रोटी

शनिवार के दिन शनिदेव की कृपा पाने के लिए कौवे और काले रंग के कुत्ते को रोटी खिलाएं. मान्यता है कि इससे शनिदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा बरसती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़