Advertisement
trendingPhotos2122952
photoDetails1hindi

Shukra Nakshatra Gochar: धन-लग्‍जरी देने वाले शुक्र ग्रह का श्रवण नक्षत्र में प्रवेश, जानें सभी 12 राशियों पर असर

Shukra Nakshatra Transit 2024: ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव के कारक ग्रह शुक्र हाल ही में नक्षत्र गोचर करके श्रवण नक्षत्र में प्रवेश कर गए हैं. शुक्र का यह गोचर सभी 12 राशि वालों के भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शोहरत, लव लाइफ आदि पर असर डालेंगे. इंदौर के ज्‍योतिषाचार्य पंडित हिमांशु राय चौबे बता रहे हैं शुक्र नक्षत्र परिवर्तन का राशियों पर असर. 

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सातवें घर के स्वामी हैं और शुक्र श्रवण नक्षत्र में आपके दसवें घर में विराजमान रहेंगें. करियर के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे. उपलब्धियां हासिल होंगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

वृषभ

2/12
वृषभ

वृषभ राशि के लिए शुक्र पहले और छठे घर के स्वामी हैं और शुक्र का यह नक्षत्र गोचर आपके नौंवे घर में होगा. यात्राएं होंगी और इन यात्राओं के फलस्वरुप ज्ञान मिलेगा. अध्यात्म की तरफ रुझान बढ़ेगा.

मिथुन

3/12
मिथुन

शुक्र आपके पांचवे और बारहवें घर का स्वामी है. यह आपके दूसरे घर में गोचर करेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आय के स्त्रोत बढ़ेंगे. गुप्त धन की प्राप्ति होगी.

कर्क

4/12
कर्क

कर्क राशि के लिए शुक्र चौथे और ग्यारहवें घर के स्वामी हैं और यह गोचर आपके सातवें घर में होगा. कला, सिनेमा जगत से जुड़े लोगों को शानदार परिणाम मिलेंगें. आपसी रिश्तों में समंजस्य बढ़ेगा.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र तीसरे और दसवें घर के स्वामी हैं और यह गोचर आपके छठे घर में होगा. तनाव बढ़ सकता है. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. रिश्तों में छोटी छोटी बातों को नजरअंदाज करें अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है. लव लाइफ में नए आयाम प्राप्त होंगे.

कन्या

6/12
कन्या

शुक्र दूसरे और नौंवें घर के स्वामी हैं. श्रवण नक्षत्र में गोचर के दौरान शुक्र आपके पांचवें घर में मौजूद होंगे. इसके परिणामस्वरुप आपका प्रेम जीवन बहुत खुशहाल रहेगा. करियर में मनचाही सफलता प्राप्त होगी.

तुला

7/12
तुला

तुला राशि के जातकों के लिए शुक्र पहले और आठवें घर के स्वामी हैं और इस गोचर के दौरान आपके चौथे घर में होंगे. ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ होने के अवसर मिलेंगे. रहस्यमयी या गूढ़ विज्ञान की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा. आपसी रिश्तों में आपकी भावुकता में वृद्धि होगी.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों के लिए शुक्र सातवें और बारहवें घर के स्वामी हैं. शुक्र का श्रवण नक्षत्र में गोचर आपके तीसरे घर में होगा. निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी. आपके पराक्रम में वृद्धि होगी. भाई-बहनों से रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी.

धनु

9/12
धनु

धनु राशि के जातकों के लिए शुक्र छठे घर के स्वामी हैं और ग्यारहवें घर पर शासन करते हैं. शुक्र का श्रवण नक्षत्र में गोचर आपके दूसरे घर में होगा. इसके परिणामस्वरुप आपको धन प्राप्ति के योग बनेंगें. स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें.

मकर

10/12
मकर

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र दसवें घर के स्वामी हैं और पहले घर में विद्यमान रहेंगें. करियर में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा. रिश्तों के प्रति जिम्मेदारी की भावना बढ़ेगी. पुरानी समस्या का हल मिलेगा. धैर्य और अनुशासन का महत्व समझें एवं उसे जीवन में अपनाएं.

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र चौथे और नौंवें घर के स्वामी हैं. शुक्र आपके बारहवें घर में स्थित होंगें. इसके परिणामस्वरुप आपकी विदेश तथा आध्यात्मिक यात्राएं होंगीं. विवाह के योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. विदेश से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. करियर और व्यापार में प्रगति के अवसर मिलेंगे.

मीन

12/12
मीन

शुक्र तीसरे और आठवें घर के स्वामी हैं. इस गोचर के दौरान आपके ग्यारहवें घर में मौजूद रहेंगे. महिला पक्ष की ओर से लाभ मिलेगा. आपके साथियों तथा उच्च अधिकारियों से लाभ मिलेगा. आर्थिक क्षेत्र में किसी प्रकार की रिस्क ना लें, नुकसान हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़