Advertisement
trendingPhotos2236599
photoDetails1hindi

Coolest Place To Visit: शिमला-मनाली ही नहीं समर वेकेशन के लिए ये ऑफ बीट शहर भी हैं बेस्ट ऑप्शन

Where To Go In Summer: गर्मियों के दिनों में हिमाचल, उत्तराखंड जैसे ठंडे हिल स्टेशनों में बहुत भीड़ लगी होती है. ऐसे में यदि आप भीड़ भाड़ से दूर अपना समर वेकेशन प्लान करना चाहते हैं तो शहर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं.

अरुणाचल

1/5
अरुणाचल

अरुणाचल के तवांग, जीरो बोमडिला, भालुकपोंग जैसे शहर गर्मियों में घूमने के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं. ठंड के मौसम में इनमें से कई जगहों पर तापमान -15 डिग्री से भी कम हो जाता है. वहीं गर्मी में यहां पारा 15-20 के बीच रहता है.

महाराष्ट्र

2/5
महाराष्ट्र

कामशेत महाराष्ट्र में पश्चिमी घाट में स्थित एक हिल स्टेशन है. यहां आप गर्मी में जा सकते हैं. भले ही यहां आपको बर्फ वाली ठंडक ना मिले लेकिन गर्मी का अहसास भी नहीं होगा. फैमिली के साथ जाने के लिए यह डेस्टिनेशन परफेक्ट है. 

सिक्किम

3/5
सिक्किम

गर्मी में आप सिक्किम भी जा सकते हैं. यहां के लाचुंग, खेसियोपालरी, गोइचा ला शहर काफी ठंडे होते हैं. यहां आप स्नोफॉल का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

कर्नाटक

4/5
कर्नाटक

कर्नाटक का हिल स्टेशन कुद्रेमुख अपनी नेचुरल ब्यूटी के लिए जाना जाता है. यह भारत में जून 2024 में घूमने के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक है. गर्मी में यहां का तापमान 24-29 डिग्री तक जाता है. इसके अलावा आप चिकमंगलूर भी घूम सकते हैं.

नागालैंड

5/5
नागालैंड

नागालैंड का दजुकू वैली गर्मियों में घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है. यहां अप्रैल से सितंबर में नेचुरल ब्यूटी के बहुत ही खूबसूरत नजारे देख सकते हैं. यदि आपको बारिश पसंद हैं तो यह शहर आपके लिए बेस्ट वेकेशन डेस्टिनेशन साबित होगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़