Advertisement
trendingPhotos2236495
photoDetails1hindi

Feng Shui: घर ले आएं फेंगशुई से जुड़ी ये 5 चीजें, बैंक बैलेंस में होगी वृद्धि, नेगेटिविटी से मिलेगा छुटकारा

Feng Shui: हिन्दू धर्म में वास्तु शास्त्र बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. वास्तु शास्त्र में फेंगशुई की कई चीजें भी लोकप्रिय हैं जिन्हें लोग आजमाते भी हैं. फेंगशुई में बताए गए उपायों से जीवन में सुख-शांति बनी रहती है और आर्थिक स्थिति में भी सुधार आता है. आज हम आपको फेंगशुई से जुड़ी कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आर्थिक स्थिति तो ठीक होती ही है साथ में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है और धन संपदा आने के योग बनते हैं.

1. बांस का पेड़

1/5
1. बांस का पेड़

फेंगशुई के अनुसार घर में बांस का पेड़ रखना बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इससे घर में नेगेटिव एनर्जी दूर रहती है और सकारात्मकता बनी रहती है.

2. फिश एक्वेरियम

2/5
2. फिश एक्वेरियम

फेंगशुई के मुताबिक घर में फिश एक्वेरियम रखना काफी फायदेमंद बना रहता है. कहा जाता है कि जिसके भी घर में फिश एक्वेरियम होता है वहां सुख-शांति की कमी नहीं होती और पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहता है.

3. फेंगशुई मेंढक

3/5
3. फेंगशुई मेंढक

घर में फेंगशुई मेंढक रखना लाभदायक साबित होता है. अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं या फिर पैसा घर आता तो है लेकिन बरकत नहीं होती को आपको घर में फेंगशुई मेंढक जरूर रखना चाहिए.

4. लाफिंग बुद्धा की मूर्ति

4/5
4. लाफिंग बुद्धा की मूर्ति

फेंगशुई वास्तु के अनुसार घर में लॉफिंग बुद्धा की मूर्ति रखने से पॉजिटिव एनर्जी बनी रहती है और नेगेटिविटी दूर रहती है. 

5.फेंगशुई सिक्का

5/5
5.फेंगशुई सिक्का

घर में फेंगशुई सिक्का रखना शुभ होता है. आप इसे घर के दरवाजे के हैंडल पर लाल रिबन से लटका सकते हैं. इससे खर में खुशहाली बनी रहती है और नेगेटिविटी का वास नहीं होता.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़