मिजोरम की चुनावी रैली में अमित शाह ने कांग्रेस पर किया हमला
Advertisement

मिजोरम की चुनावी रैली में अमित शाह ने कांग्रेस पर किया हमला

आइजोल के आर देंगथुआमा इंडोर स्टेडियम में एक रैली के दौरान शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री लाल थनहवला पर ‘भ्रष्ट सरकार और वंशवादी शासन’ चलाने का आरोप लगाया. 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

आइजोल: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को मिजोरम की कांग्रेस सरकार को ‘भ्रष्ट’ बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने राज्य के लोगों को सिर्फ ठगा है. आइजोल के आर देंगथुआमा इंडोर स्टेडियम में एक रैली के दौरान शाह ने राज्य के मुख्यमंत्री लाल थनहवला पर ‘भ्रष्ट सरकार और वंशवादी शासन’ चलाने का आरोप लगाया. उन्होंने दावा किया कि थनहवला अपने छोटे बेटे को अगला मुख्यमंत्री बनाने की कोशिश कर रहे हैं. आपको बता दें कि मिजोरम के मुख्यमंत्री के छोटे बेटे लाल थंजारा अपने पिता के कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री भी हैं.

रैली के दौरान शाह ने कहा कि भाजपा मिजोरम में विपक्षी पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट सहित किसी भी अन्य राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी. आपको बता दें कि राज्य की स्थानीय पार्टी नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) का एक घटक है. भाजपा ने 2016 में एक राजनीतिक गठबंधन किया था. इसमें नगा पीपल्स फ्रंट, सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट, पीपल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल, असम गण परिषद और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट शामिल थें. शाह ने यह भी कहा कि भाजपा मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

आपको बता दें कि मिजोरम में 28 नवंबर को एक ही चरण में चुनाव होने जा रहा है. चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को अन्य चार राज्यों के चुनाव परिणामों के साथ की जाएगी.
(इनपुट भाषा से)

Trending news