इस चुनाव में बीजेपी पर भारी पड़ी शिवसेना, दोनों पार्टियां फिर से थींं आमने-सामने
Advertisement
trendingNow1413621

इस चुनाव में बीजेपी पर भारी पड़ी शिवसेना, दोनों पार्टियां फिर से थींं आमने-सामने

पिछले महीने विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-शिवसेना में कांटे की टक्कर हुई थी.

दोनों ही पार्टियां सरकार में साझीदार हैं लेकिन चुनाव में आमने-सामने रहती हैं..(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है. दोनों ही पार्टियां सरकार में साझीदार हैं लेकिन चुनाव में आमने-सामने रहती हैं. शिवसेना घोषणा कर चुकी है कि उनकी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव बीजेपी से अलग लड़ेगी. पिछले महीने विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी-शिवसेना में कांटे की टक्कर हुई थी. अब एक और चुनाव में दोनों दल आमने-सामने थे लेकिन इस बार शिवसेना, बीजेपी पर भारी पड़ी.

हम बात महाराष्ट्र में हुए विधान परिषद चुनाव के परिणामों की कर रहे हैं. शिवसेना ने एमएलसी चुनाव की 4 सीटों में से दो पर जीत हासिल की है. एक सीट पर बीजेपी तो एक सीट लोकभारती पार्टी को मिली है.
 
शिवसेना ने मुंबई स्नातक सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. मुंबई स्नातक सीट पर 1985 से ही शिवसेना का कब्जा है. शिवसेना के वरिष्ठ नेता प्रमोद नवलकर ने यहां से तीन बार जीत हासिल की थी. मौजूदा स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत भी यहां से दो बार विजयी हुए हैं. इस बार इस सीट पर शिवसेना उम्मीदवार विलास पोटनिस विजयी हुए हैं. उन्होंने बीजेपी के अमीत कुमार मेहता को 11,562 वोट से पराजित किया. 

वहीं कोंकण स्नातक सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की. कोंकण स्नातक सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार निरंजन दावखरे थे जो चुनाव के ठीक पहले एनसीपी छोड़कर भगवा दल में शामिल हुए थे. उन्होंने शिवसेना के उम्मीदवार संजय मोरे को हराया. 

मुंबई शिक्षक सीट से लोकभारती पार्टी के कपिल पाटिल लगातार तीसरी बार विजयी हुए हैं. वहीं नासिक शिक्षक सीट से स्वतंत्र उम्मीदवार किशोर दराडे को जीत मिली. उन्हें शिवसेना का समर्थन था. इन चार सीटों के लिए कुल 71 उम्मीदवार मैदान में थे. इन सीटों के लिए मतदान 25 जून को कराए गए थे. 

Trending news