बिरला-महात्‍मा गांधी की दास्‍तां दूसरे के घर में ताक-झांक करने जैसा : सलमान खुर्शीद
Advertisement
trendingNow1425422

बिरला-महात्‍मा गांधी की दास्‍तां दूसरे के घर में ताक-झांक करने जैसा : सलमान खुर्शीद

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान पर तीखी आलोचना की है.

पीएम मोदी ने यूपी में परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया. (फाइल फोटो)

रवि त्रिपाठी, नई दिल्‍ली: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बयान पर कहा- 'बिरला जी महात्मा गांधी से मिलते थे, ना कि महात्मा गांधी जी बिरला जी से मिलते थे. जहां पर्दे के पीछे का सवाल है तो इसका ज्ञान उन्हें कैसे है भाई. ये तो दूसरे के घर में झांकने वाली बात है...इसे ही 'स्नूपिंग कल्चर' कहते हैं. हम प्रधानमंत्री के बातों का उनसे तीखे अंदाज़ में जवाब दे सकते हैं, लेकिन हमारे आलाकमान ने इससे बचने की सलाह दी है.

लखनऊ में रविवार को यूपी में 60 हजार करोड़ रुपये की लागत से शुरू होने वाली परियोजनाओं के शिलान्‍यास पर पीएम मोदी ने कहा था कि जब नीयत साफ और इरादे नेक हों तो किसी के साथ खड़े होने और तस्वीर खिंचाने में डर नहीं. महात्मा गांधी का जीवन इतना पवित्र था कि बिरला जी के साथ खड़े होने में कभी उन्हें संकोच नहीं हुआ. वे उनके घर जाकर रुकते थे, लेकिन जिन लोगों की मंशा साफ नहीं होती और वे पर्दे के पीछे मुलाकात करते हैं.

योगी जी के कामकाज से परेशान हैं, इसलिए बार-बार आते हैं यूपी
खुर्शीद ने पीएम के बार-बार यूपी के दौरे पर कहा-हो सकता है कि प्रधानमंत्रीजी योगी जी के कामकाज से परेशान हैं, इसीलिए बार-बार यूपी जा रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि एलईडी बल्‍बों के वितरण के कारण पिछले 3 साल में बिजली के बिल मे 50 हजार करोड़ रुपये बचाए गए. उत्‍तर प्रदेश से सांसद होने के नाते भी यूपी के विकास की खबरें मुझे और खुशी देती हैं. और मेरा दायित्‍व भी बनता है. यूपी के लोगों का भी मुझ पर हक बनता है. इसलिए मैं दो बार, पांच बार, 15 बार आऊं. मैं आप ही का हूं. आता नहीं हूं लेकिन आप ही का हूं.

...तो क्‍या प्रधानमंत्री को भी 70 साल चाहिए
बोफोर्स मुद्दे पर खुर्शीद बोले कि आपको अपने हर काम का हिसाब-किताब जनता को देना होगा. देश मान जाए तो ठीक है. उन्‍होंने 70 साल वाली बात पर कहा कि क्या वह यह कहना चाहते हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ इसीलिए मुझे भी 70 साल ही चाहिए. पीएम मोदी ने कहा था कि जो लोग मोदी की आलोचना करते हैं वह यह जान लें कि आलोचना करने के लिए मेरे खाते में 4 साल हैं, दूसरों के खाते में 70 साल हैं. इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा-'हमारे एक साल में यूपी में 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया.'

Trending news