Relationship Tips: सच नहीं झूठ बोलकर भी साथी के साथ रिश्ता होगा मजबूत, एक बार आजमा कर देखें!
Advertisement

Relationship Tips: सच नहीं झूठ बोलकर भी साथी के साथ रिश्ता होगा मजबूत, एक बार आजमा कर देखें!

How To Make Relation Strong: अगर शादी के बाद चाहते हैं कि पार्टनर के साथ रिश्ता हमेशा अच्छा रहे तो उसके लिए कपल को कुछ तरीके अपनाने चाहिए. कुछ छोटे झूठ बोलकर आप अपने साथ का दिल जीत सकते हैं, और इससे आपके बीच कोई गलतफेहम भी नहीं आएगी.  

 

Relationship Tips: सच नहीं झूठ बोलकर भी साथी के साथ रिश्ता होगा मजबूत, एक बार आजमा कर देखें!

Healthy Relationship Tips: हमेशा से हम सभी को यही सिखाया गया है कि किसी भी रिश्ते को लंबा चलाना है तो उसे सच्चाई के साथ शुरू करना चाहिए. वहीं जीवनभर खुश रहने के लिए भी आपस में सच्चाई और ईमानदारी का होना बहुत जरूरी है.  
लेकिन कभी-कभी पार्टनर से हमेशा सच बोलना भी रिश्ते पर भारी पड़ जाता है. कई बार रिलेशन को मजबूत बनाने और उसमें प्यार भरने के लिए पार्टनर से छोटे-छोटे झूठ भी बोलने पड़ते हैं. हालांकि इससे कोई आपसी मतभेद नहीं होता है. क्योंकि ये झूठ ऐसे नहीं हैं, जो एक-दूसरे की भावनाओं को चोट पहुंचाएं. आइये जानें...

कपल के बीच बोले जाने वाले इन झूठ को लेकर ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के एक मनोवैज्ञानिक द्वारा किए गए अध्ययन में पाया गया कि ये झूठ किसी के इमोशन को हर्ट नहीं करते हैं. इस तरह के झूठ वास्तव में रिश्ते को मजबूत करते हैं. 

1. तुम्हारी याद आ रही है
कपल आपसे में अपने पार्टनर से प्यार जताने के लिए ये बोलते हैं, कि आई मिस यू. लेकिन कुछ समय बाद इस तरह की बातें रिश्ते में खत्म हो जाती हैं. आप एक दूसरे को ये बोलना बंद कर देते हैं. लेकिन सामने वाला आपसे इन सब बातों की उम्मीदें रखता है. सामने वाला व्यक्ति हमेशा ये चाहता है कि उसका पार्टनर उसे याद करें, मैसेज करे. इसलिए जब भी आप काम से फ्री हों, अपने पार्टनर को आई मिस यू बोल सकते हैं. इससे पार्टनर के बीच बड़े से बड़े झगड़े भी खत्म हो जाते हैं.

2. ड्रेस पर तारीफ करें 
कपल में महिला हो या पुरुष दोनों ही एक दूसरे के कपड़ों की तारीफ कर सकते हैं. क्योंकि दोनों को ही ये सुनना पसंद होता है. इसलिए आप अपने पार्टनर की ड्रेस पर तारीफ कर सकते हैं. इससे आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी. साथ ही इससे पार्टनर को ये भी महसूस होगा कि आप उनकी हर चीज नोटिस करते हैं. 

3. भोजन की तारीफ करना
पुरुषों को अपनी पत्नी को मनाने का ये सबसे अच्छा तरीका होता है. अगर आपकी बीवी आपसे खुश नहीं है, तो बस उसके हाथों से बना पकवान खाकर उनकी तारीफ करके देखें. उनका चेहरा फूल सा खिल उठेगा. इस तरह से पति-पत्नी का प्रेम भी बढ़ेगा. अगर खाने में कुछ ज्यादा या कम बी हो गया है तो भी भोजन को स्वादिस्ट बताएं. इससे वाइफ की कुकिंग स्किल भी स्ट्रॉन्ग होती है.

Trending news