Marriage Tips: शादी के बाद न पड़े पछताना, होने वाले पति से पहले ही पूछ लें ये सवाल
Advertisement
trendingNow11692667

Marriage Tips: शादी के बाद न पड़े पछताना, होने वाले पति से पहले ही पूछ लें ये सवाल

Marriage tips for couple: शादी के बाद बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिससे बचने के लिए शादी से पहले अपने पार्टनर से कुछ महत्वपूर्ण सवालों का जवाब जानना बहुत जरूरी होता है. 

Marriage Tips: शादी के बाद न पड़े पछताना, होने वाले पति से पहले ही पूछ लें ये सवाल

Marriage tips for couple: शादी का फैसला जीवन का बहुत बड़ा फैसला होता है इसलिए इसे लेने से पहले सोच-विचार की आवश्यकता होती है. शादी के बाद बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, जिससे बचने के लिए शादी से पहले अपने पार्टनर से कुछ महत्वपूर्ण सवालों का जवाब जानना बहुत जरूरी होता है. ये सवाल आपको आपके भविष्य को संभालने में मदद करेंगे. नीचे बताए गए सवालों से आप अपने पार्टनर के बारे में जान सकते हैं और उससे अपनी समझदारी बढ़ा सकते हैं.

शादी के फैसले को सहमति से लें
बहुत से लोग शादी के लिए तैयार नहीं होते और कुछ लोगों को फैमिली के दबाव में हां कर देना पड़ता है. इससे बाद में परेशानियां आ सकती हैं, इसलिए शादी के फैसले से पहले पार्टनर से सहमति लें.

जॉब से संबंधित सवाल पूछें
शादी के बाद, लोग अक्सर अपने करियर से समझौता करते हैं. इसलिए, शादी के फैसले से पहले पार्टनर से करियर संबंधी बातचीत जरूर करें. साथ ही, पार्टनर से अपने लक्ष्यों और जॉब से संबंधित जानकारी शेयर करें. इससे बाद में कोई दिक्कत नहीं होगी.

फैमिली प्लानिंग
फैमिली प्लानिंग को अवॉइड करना शादी के एक्साइटमेंट के कारण कपल्स का आम अनुभव होता है, लेकिन शादी के बाद परिवार के लोग आप पर जॉब छोड़ने या बेबी को लेकर दबाव बना सकते हैं. इसलिए पार्टनर से फैमिली प्लानिंग के बारे में जरूर बात करें.

पुराने रिश्ते के बारे में पूछे
शादी से पहले अपने पार्टनर से अपने पुराने रिश्तों के बारे में बताना बहुत जरूरी है. इससे आपकी शादीशुदा जिंदगी में कोई तनाव नहीं होगा और आप पर पार्टनर का भरोसा बढ़ेगा. इसलिए पुराने रिश्तों के बारे में पार्टनर से छुपाएं नहीं.

Trending news