Relationship: पति-पत्नी के बीच तलाक की बड़ी वजह बनती हैं 5 गलतियां! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसा
Advertisement
trendingNow11640080

Relationship: पति-पत्नी के बीच तलाक की बड़ी वजह बनती हैं 5 गलतियां! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसा

Common mistakes in marriage life: शादी करना और उसे निभाना आसान काम नहीं है. जब दो अलग-अलग लोग एक साथ रहने लगते हैं, तो कई बार उन्हें समझने और समझाने के लिए समय लगता है. 

Relationship: पति-पत्नी के बीच तलाक की बड़ी वजह बनती हैं 5 गलतियां! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ऐसा

Common mistakes in marriage life: शादी करना और उसे निभाना आसान काम नहीं है. जब दो अलग-अलग लोग एक साथ रहने लगते हैं, तो कई बार उन्हें समझने और समझाने के लिए समय लगता है. कभी-कभी वे अपनी गलतियों के कारण अपने रिश्ते को बचाने में असमर्थ हो जाते हैं और इससे तलाक की स्थिति उत्पन्न होती है. आज हम उन 5 आम गलतियों के बारे में बात करें, जो दो लोगों की शादीशुदा जिंदगी खराब कर सकते हैं.

असंतोष
जब दोनों जीवनसाथी अपने जीवन में असंतोष महसूस करते हैं, तो वे एक दूसरे से दूर होने लगते हैं. यह एक ऐसी गलती है जो विवाह को खत्म करने का मुख्य कारण बनती है.

अधिक काम और कम बिताया समय
अधिक काम के कारण अधिकांश जीवनसाथी अपने पारिवारिक जीवन से दूर हो जाते हैं और यह उन्हें एक दूसरे से दूर ले जाता है. इसलिए, इस गलती से बचने के लिए आपको अपने जीवनसाथी के साथ बिताया हुआ समय बढ़ाना चाहिए.

विश्वासघात
जब दोनों जीवनसाथी एक दूसरे के साथ विश्वासघात करते हैं, तो वे अपने विवाह के अंत की ओर बढ़ते हैं. इसलिए, विश्वास को हमेशा अपने जीवनसाथी के साथ बनाए रखने की कोशिश करें.

अधिक समय फोन या कंप्यूटर में बिताना
ज्यादातर लोग अपने स्मार्टफोन और कंप्यूटर के साथ ज्यादा समय बिताते हैं और इससे उनकी साथी को लगता है कि वे उनसे कम महत्वपूर्ण हैं. इससे उन्हें निराशा महसूस होती है और ऐसे में दूसरे इंसान से ज्यादा समय स्मार्टफोन में बिताना इन रिश्तों को बिगाड़ सकता है.

सेक्स के दौरान ध्यान न देना
अक्सर सेक्स के दौरान एक व्यक्ति अपने साथी के साथ अपना ध्यान विभिन्न बातों पर दे देता है. ऐसा करने से साथी को लगता है कि उनके लिए आपका ध्यान नहीं है. इसलिए, सेक्स के दौरान आपको आपने पार्टनर के साथ पूरा साथ देना चाहिए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news