Marriage के बाद चाहते हैं सुलझा हुआ हो आपका रिश्ता, तो पार्टनर के लिए जरूर करें ये काम
Advertisement
trendingNow11747217

Marriage के बाद चाहते हैं सुलझा हुआ हो आपका रिश्ता, तो पार्टनर के लिए जरूर करें ये काम

Marriage Life Tips For Couple: हर शादीशुदा कपल ये चाहता है, कि उनका रिश्ता शादी के बाद एकदम सुलझा हुआ हो और ज्यादा कॉम्प्लीकेशंस न हों. इन चीजों को मेंटेन करने के लिए कपल पूरा प्रयास भी करते हैं. लेकिन इसके अलावा अगर आप पार्टनर के लिए ये काम करते हैं, तो रिलेशन स्मूद चलेगा. 

 

Marriage के बाद चाहते हैं सुलझा हुआ हो आपका रिश्ता, तो पार्टनर के लिए जरूर करें ये काम

Do These Things For Partner After Marriage: शादी होने के बाद कपल और उनकी लाइफ पूरी तरह से बदल जाता है. ऐसे में दोनों को कई जतन करने पड़ते हैं, तब जाकर रिश्ता लॉन्ग लास्टिंग बन पाता है. शादी के कुछ समय बाद हर पति-पत्नी में अनबन, लड़ाई-झगड़े शुरू हो जाते हैं. लेकिन इसका ये मतलब ये नहीं कि वो एक दूसरे से अलग ही हो जाएं. वहीं शादीशुदा लाइफ को इंट्रस्टिंग बनाने के लिए जरूरी है, कि समय-समय पर पार्टनर के लिए या उनके साथ कुछ नया करते रहना चाहिए. तो आइये जानें कि मेरीड लाइफ को आसान बनाने के लिए आपको पार्टनर के कौन सी चीजें करना जरूरी हैं...

1. गिफ्ट्स दें
शादी के कुछ समय बाद जब आपको लगने लगे कि रिश्ते में पहले जैसी बात नहीं रह गई है, तो बिना किसी ओकेजन के आप अपने पारर्नट को गिफ्ट दे सकते हैं. वैसे तो जन्मदिन, एनिवर्सरी पर गिफ्ट दिए ही जाते हैं, लेकिन आम दिनों में ये गिफ्ट्स आपके जीवन में खुशहाली लाएंगे और रिश्ते में ताजगी बनी रहेगी.  

2. तारीफ जरूर करें
रिश्ता चाहे कितनी ही पुराना क्यों न हो, लेकिन पार्टनर्स को ये बात ध्यान में रखनी चाहिए कि हमेशा एक दूसरे की तारीफ करते रहें और उन्हें चीजों के लिए थैंक्स बोलते रहें. अक्सर महिलाओं को ये इच्छा होती है, कि सजने-संवरने के बाद या फिर कोई अच्छी सी डिश बनाने के बाद उनकी तारीफ हो जाए. इससे रिश्ता काफी स्ट्रॉन्ग होता है. 

3. कडल करें
अगर आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता कभी बोरिंग मंजर से न गुजरे, तो पार्टनर के साथ हमेशा कडल करते रहें. इसके लिए आपको अलग से समय निकालने की जरूरत नहीं होती है. आप उन्हें कभी घर में काम करते समय गले लगा सकते हैं या फिर माथे पर किस कर सकते हैं. गले लगाने से आपके पार्टनर का तनाव कम हो सकता है और उन्हें काफी रिलैक्स फील होगा. 

4. बातें न छिपाएं 
शादी के बाद जो पति-पत्नी एक दूसरे से बातें छिपाते हैं उनकी रिलेशन कभी कफल नहीं होता है. इसलिए हमेशा अपने पार्टनर से खुलकर बात करें. आपको या उनको कभी ये लगे कि अब बात करने को कुछ भी नहीं रहा है.   

Trending news