Advertisement
trendingPhotos2186858
photoDetails1hindi

Astro Tips: आर्थिक संकट को दूर करने के लिए घर ले आएं ये 5 चीजें, मां लक्ष्मी करेंगी धनवर्षा

Astro Tips for Money: ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई सारी चीजें बताई गई हैं जिन्हें घर में रखना काफी शुभ माना जाता है. कई बार लोग कड़ी मेहनत तो करते हैं लेकिन उतना धन नहीं कमा पाते हैं. कई बार धन तो आता है लेकिन घर में रुकता नहीं है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक घर में कुछ चीजों को रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और धन की कमी नहीं आती है. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में. 

 

1. तुलसी का पौधा

1/5
1. तुलसी का पौधा

घर में तुलसी का पौधा रखना काफी शुभ माना जाता है. हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का वास होता है. अगर आप चाहते हैं कि घर में कभी भी धन की कमी न हो तो तुलसी का पौधा लाएं और शाम के समय दीपक जरूर जलाएं.

2. झाड़ू

2/5
2. झाड़ू

घर में झाड़ू रखना काफी शुभ माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में मां लक्ष्मी उसी घर में वास करती हैं जहां पर साफ-सफाई का ध्यान रखा जाता है. इस कारण से घर में साफ-सफाई बनाएं रखें और नियमित रूप से झाड़ू लगाएं.

 

3. कछुआ

3/5
3. कछुआ

आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए घर में कछुए रखें. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार घर में कछुआ रखने से आर्थिक स्थिति सही बनी रहती है. धार्मिक शास्त्रों के अनुसार कछुए को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है. घर में कछुए को उत्तर दिशा में रखें तो जल्द फायदा देखने को मिलेगा.

4. श्रीयंत्र रखें

4/5
4. श्रीयंत्र रखें

घर में श्रीयंत्र रखना काफी शुभ माना जाता है. शुक्रवार के दिन नियमित रूप से इसकी पूजा करें. ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी. कहा जाता कि घर में श्री यंत्र रखने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं

5. गोमती चक्र

5/5
5. गोमती चक्र

घर में गोमती चक्र रखना काफी शुभ माना जाता है. आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए 11 गोमती चक्र लेकर आएं और पीले कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और धन की कमी नहीं होती.

ट्रेन्डिंग फोटोज़