Advertisement
trendingPhotos2113072
photoDetails1hindi

Budh Gochar 2024: 4 दिन बाद कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे 'ग्रहों के राजकुमार', इन 5 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Budh Gochar 2024: ग्रहों की चाल परिवर्तन का प्रभाव हर व्यक्ति पर पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल को काफी महत्वपूर्ण माना गया है. 4 दिन बाद यानी 20 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार यानी बुध ग्रह मकर राशि से शनि की राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा जिसमें 5 राशियों के लिए ये बुध गोचर काफी अच्छा साबित होगा. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

1. मिथुन राशि

1/5
1. मिथुन राशि

बुध गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए काफी लाभदायक रहेगा. नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर हो सकता है, सीनीयर्स का सपोर्ट मिलेगा और पदोन्नती हो सकती है. मन प्रसन्न रहेगा जिससे पूरा दिन खुशनुमा रहेगा. धनलाभ के भी संयोग बन सकते हैं. विद्यार्थियों को परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी.

2. सिंह राशि

2/5
2. सिंह राशि

सिंह राशि के लिए बुध गोचर खुशखबरी लेकर आ सकता है. नौकरी कर रहे लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है. मन में शांति बनी रहेगी और पॉजिटिव महसूस करेंगे. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. 

3. कन्या राशि

3/5
3. कन्या राशि

कुंभ में बुध राशि का गोचर फलदायी होगा. धनलाभ के नए स्तोत्र बनेंगे. नौकरी कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ सकती है. कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा और तरक्की हो सकती है. वाहन सुख प्राप्त हो सकता है. 

4. वृश्चिक राशि

4/5
4. वृश्चिक राशि

बुध ग्रह की चाल परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों को धनलाभ हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों को नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं. स्थान परिवर्तन के भी संयोग बन रहे हैं. सकारात्मकता आएगी, पॉजिटिव फील करेंगे. कार्यों को लेकर आत्मविश्वास बढ़ेगा.

 

5. धनु राशि

5/5
5. धनु राशि

धनु राशि के जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों के लिए तरक्की के द्वार खुल सकते हैं. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे और सहयोग मिलेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़