Rashifal: सोम प्रदोष पर शिव जी होंगे इन राशियों पर मेहरबान, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफल
Advertisement
trendingNow12254208

Rashifal: सोम प्रदोष पर शिव जी होंगे इन राशियों पर मेहरबान, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

Horoscope: सोमवार को धनु राशि के व्यापारी जातकों को सरकार से लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं. मकर राशि वालों को मनचाही जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है. जानिए सभी राशियों का आज का राशिफल. 

Rashifal: सोम प्रदोष पर शिव जी होंगे इन राशियों पर मेहरबान, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का राशिफल

Today Rashifal: सोमवार 20 मई को चंद्रमा कन्या राशि में ही रहेंगे. जबकि नक्षत्र चित्रा होगा जिसमें जन्मे लोग समाज सेवा करने के साथ ही सबसे अच्छे संबंध रखते हैं. आज सिद्धि योग है जिसमें किए जाने वाले कार्य आज पूरे हो पाएंगे. व्रत की बात की जाए तो आज के दिन सोम प्रदोष व्रत है, ऐसे में जो लोग शिव जी की आराधना करेंगे उन सभी की मनोकामना पूरी होगी.  जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल. 
  

मेष - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर मित्रों और शत्रुओं को पहचानें, संभव है आपसे शत्रुता रखने वाले लोग आपके खिलाफ वातावरण तैयार करें. कारोबार की तरक्की के लिए लोन लिया हो तो उस पैसे को मौज मस्ती या फिजूल के कामों में न खर्च करें क्योंकि उसकी अदायगी तो करनी ही है. युवा दोस्तों के बीच सचेत रहें, कोई खास दोस्त धोखा दे सकता है. मदद का स्वभाव रखना तो ठीक है किंतु इतना ध्यान रखें कि कई बार यश की आशा में अपयश भी मिल सकता है. चोट चपेट का भय हो सकता है इसलिए सावधानी के साथ सारे कार्य करें. 

वृष - वृष राशि के लोगों को ऑफिस के कार्यों में बुद्धि और विवेक का प्रयोग भी करना चाहिए साथ ही किसी के बहकावे में न आएं. कारोबारियों को बिजनेस के लिए कहीं दूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है, मल्टी नेशनल से डील करने वाले विदेश भी जा सकते हैं. शोध के कार्य में लगे युवाओं को कुछ दिनों के लिए घर के बाहर भी जाना पड़ सकता है. पारिवारिक कलह से बचने का पूरा प्रयास करें और आपसी बातचीत से मामले को सुलझाए नहीं तो कोर्ट कचहरी भी हो सकती है. रात में गहरी नींद लेने का प्रयास करें अन्यथा अनिद्रा की स्थिति तनाव और बीपी बढ़ सकता है. 

मिथुन - इस राशि के लोगों को कार्य के दौरान कोई न कोई विघ्न आता रहेगा जिससे कार्य में विलंब हो सकता है. व्यापारी वर्ग कर्मचारी, ग्राहक या भी डीलर किसी पर भी आंख मूंद कर भरोसा न करें क्योंकि धोखा मिल सकता है. युवाओं के लिए आज का दिन मित्र सुख वाला है इसलिए मित्रों के साथ मीटिंग करने का निमंत्रण मिले तो जरूर जाएं. सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ने से जहां एक ओर प्रसन्नता का आभास होगा वहीं स्वजनों के विरोध का सामना भी करना पड़ सकता है. पहले से बीमार चल रहे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है, दवाएं समय से लें और परहेज सख्ती से करें.  

कर्क - कर्क राशि वाले प्रतिभा का अद्भुत प्रदर्शन करेंगे जिससे कार्यालय में उच्चाधिकारियों से प्रशंसा भी पा सकेंगे. टीम बना कर यदि किसी तरह का व्यापार करते हैं, तो अपने से नीचे तक के लोगों का सहयोग लेना होगा तभी तो आप कार्यों को सफलतापूर्वक कर सकेंगे. घर परिवार में यदि कोई कानाफूसी कर दूसरों की बुराई कर आपके कान भरने की कोशिश करे तो उस पर न ध्यान देना ही ठीक होगा. हाथों की केयर करते रहें क्योंकि इनमें किसी तरह की भी परेशानी हो सकती है. 

सिंह - कर्मक्षेत्र में परिश्रम करने वाले इस राशि के लोगों के कार्य स्वतः ही एक एक कर बनते चले जाएंगे, बॉस का भी सहयोग मिलेगा. व्यापार करने वालों को बड़े क्लाइंटों से लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है इसलिए उनके साथ कम्युनिकेशन को जारी रखना होगा. छोटी क्लासेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी अपने पाठ को जोर जोर से बोल कर याद करें तभी वह याद हो सकेगा. परिवार में आज पिता जी का सानिध्य प्राप्त होगा उनके साथ बिजनेस की समस्याओं को डिस्कस कर सलाह ले सकते हैं जो आपके काम की होगी. गर्मी के कारण आंखों में दिक्कत हो सकती है, डॉक्टर की सलाह से कोई आई ड्राप इस्तेमाल करना चाहिए. 

कन्या - नौकरी करने में पूरे समर्पण से कार्य करें कन्या राशि वाले लेकिन साथ में अपने फ्यूचर के बारे में भी चिंता करते रहें और कोशिश करें कि प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम भी शामिल हो. व्यापार में पार्टनर के माध्यम से अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है इसलिए उनकी सलाह से काम करने में भी भलाई है. युगल प्रेमी अपने पार्टनर को यदि बहुत दिनों से कहीं आउटिंग पर लेकर नहीं गए हैं तो जाना चाहिए और यदि सब कुछ ठीक है तो विवाह की बात आगे बढ़ा सकते हैं. जीवनसाथी ने यदि ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने की इच्छा जताई है तो आप उसे तुरंत ही पूरी करें. पाइल्स की शिकायत है तो गरिष्ठ भोजन से दूरी बना कर रखना होगा.   

तुला - तुला राशि वालों को ऑफिस के खर्चों को कंट्रोल करना होगा नहीं तो खर्च बेहिसाब होने से आर्थिक संतुलन बिगड़ सकता है. व्यापारिक साझेदारों को कारोबार के अनाप शनाप खर्चों को रोकना होगा नहीं तो सारी आमदनी इन बेफिजूल के कार्यों पर ही खर्च हो जाएगी. युवाओं को कहीं दूर यात्रा पर जाने का अवसर मिल सकता है, बढ़िया है चेंज भी हो जाएगा. जीवन साथी के साथ कुछ घूमने फिरने का प्रोग्राम बनाना चाहिए जिससे वातावरण बदले और मन में प्रसन्नता आए. यूटीआई इंफेक्शन का खतरा दिख रहा है इसलिए साफ सुथरे टॉयलेट का ही इस्तेमाल करें. 

वृश्चिक - लेखन के क्षेत्र में सक्रिय वृश्चिक राशि के लोगों को अपनी बौद्धिक कुशलता का परिचय देते हुए कुछ अच्छे लेख लिखने चाहिए. बिजनेस के लिए लोन ले रखा है तो अब उसके भुगतान का समय भी आ गया है, समय से भुगतान कर कर्ज को चुकता करने के प्रयास करें. इंजीनियरिंग के क्षेत्र में दाखिला लेने की इच्छा कर रहे युवाओं को मैकेनिकल इंजीनियरिंग की फील्ड में मौका मिल सकता है. परिवार के साथ किसी देवालय में पूजा पाठ धार्मिक अनुष्ठान के लिए जाना हो सकता है, घर में मंगल कार्य हो सकते हैं. गर्मी के मौसम में भोजन में ठोस के बजाय पेय पदार्थों पर अधिक जोर देना चाहिए ताकि पेट ठीक रहे. 

धनु - इस राशि वालों को बिना परिश्रम के कुछ भी नहीं मिलने वाला है इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटें. व्यापार करने वालों को सरकार का साथ मिलेगा और कोई ऐसी योजना घोषित हो सकती है जो उनके लाभ का कारण बने. युवाओं को चुनौतियों का सामना करना होगा, अपनी सूझबूझ और परिश्रम से निदान निकालने का प्रयास करें तभी सफलता मिलेगी. परिवार के मामले में कोई अपना ही धोखा दे सकता है जिससे मानसिक आघात लग सकता है. चोट लगने का खतरा दिख रहा है इसलिए कोई भी कार्य पूरी सावधानी के साथ करें. 

मकर - मकर राशि वालों को भाग्य का साथ मिलने से प्रोन्नति के साथ ही मनचाहे स्थान पर तबादला भी हो सकता है. धार्मिक पुस्तकों और वस्तुओं का व्यापार करने वालों की अच्छी आय हो सकती है लेकिन उतना ही लाभ लें, जो जायज हो अधिक लाभ के चक्कर में कीमत बढ़ाना ठीक नहीं होगा. युवाओं को किसी टूरिस्ट टीम के साथ जाने और एडवेंचर करने का मौका मिल सकता है. आपके पास यदि कोई व्यक्ति मदद के लिए आए तो उसकी यथायोग्य सहायता करें, इनकार तो कतई न करें. संतुष्टि का भाव भी मानसिक उलझनों और तनाव से राहत प्रदान करता है इसलिए संतोष का भाव रखें.  

कुंभ - इस राशि वालों को कार्यस्थल पर कार्य शुरू करने के पहले सभी लोगों से गुड मॉर्निंग सुप्रभात तो बोलना ही चाहिए, खासतौर पर उन लोगों को जो उनकी टीम में हों. बिजनेस करने वाले लोगों को आकस्मिक धन लाभ के योग बनते दिख रहे हैं. युवाओं की यदि दादी हैं तो उनकी सेवा कर आशीर्वाद प्राप्त करने में पीछे नहीं रहना चाहिए. पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है जिसके लिए अब वह आशा करना ही छोड़ चुके थे. सेहत को ठीक रखने के लिए किसी भी तरह की लापरवाही करना आपके लिए घातक हो सकता है, दवाओं का सेवन करने के साथ ही निश्चित समय पर चेकअप भी कराते रहें.  

मीन - मीन राशि के लोग ऑफिस में अपने सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध बना कर रखें और जरूरत पर एक दूसरे की मदद भी करें. बिजनेस करने वालों को तगादे के लिए टूर पर जाना पड़ सकता है, इससे आपको रुका हुआ पैसा भी मिल सकेगा. युवा वर्ग की जिस क्षेत्र में प्रतिभा है उसी क्षेत्र में आगे बढ़ने से यश की प्राप्ति होगी. परिवार में यदि किसी तरह का मुकदमा चल रहा है तो आपको उसकी अंदरूनी बातें किसी फालतू व्यक्ति से शेयर नहीं करना चाहिए. कान में फंगस के कारण खुजली आदि की दिक्कत हो सकती है. 

Trending news