Vastu Tips: वास्तु दोष दूर करेंगी ऑफिस की ये चीजें, आज ही अपनाएं और डबल मुनाफा कमाएं
Advertisement
trendingNow12126188

Vastu Tips: वास्तु दोष दूर करेंगी ऑफिस की ये चीजें, आज ही अपनाएं और डबल मुनाफा कमाएं

Vastu Tips For Growth In Business: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से बिजनेस में डबल मुनाफा मिल सकता है. इन वास्तु उपायों को अपनाने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा. आइए विस्तार में बिजनेस को और भी बढ़ाने के लिए वास्तु के इन उपायों के बारे में जानें.

 

vastu tips for office

Vastu Tips For Shop: वास्तु शास्त्र में हर समस्या का हल है. जैसे कि यदि कोई व्यक्ति अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए भरसक प्रयास कर रहा है फिर भी सफलता उसके हाथ नहीं लग रही है. ऐसे में वास्तु के कुछ खास उपाय हैं, जो केवल बिजनेस में मुनाफा कमाने के लिए बताया गया है. चलिए विस्तार में बिजनेस को और भी बढ़ाने के वास्तु के इन कुछ खास उपायों के बारे में जानें.

ऑफिस बनाने की सही दिशा

यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति अपने ऑफिस को उत्तर, उत्तर पूर्व और दक्षिण पश्चिम दिशा में बनाता है तो लाभ ही लाभ मिलेंगे. कम से कम ऑफिस का मेन गेट इस दिशा में हो तो भी यह लाभप्रद साबित होगा. ऐसा करने से बिजनेस में काफी अच्छी अच्छी डील मिलने लगती है.

अकाउंट सेक्शन के लिए सही दिशा

अकाउंट सेक्शन को हमेशा ही साफ सुथरा रखने की कोशिश करें. ध्यान रखें कि यहां पर चूहे ,धूल और दीमक की कोई जगह नहीं होनी चाहिए. तभी व्यक्ति का बिजनेस आगे बढ़ सकता है.

वर्क स्टेशन पर भी रखें ध्यान

ऑफिस में हमेशा अपने वर्क स्टेशन को साफ सुथरा रखने की कोशिश करें. यह वो जगह है जहां पर बिजनेस के सारे आइडियाज आते हैं और उन्हें अप्लाई किया जाता है. इसलिए साफ सुथरी जगह पर दिमाग और जल्दी काम करता है.

रिसेप्शन पर रोशनी का अवश्य दें ध्यान

रिसेप्शन ऑफिस का सबसे मेन एंट्रेंस होता है. इसलिए इस जगह को आकर्षित बनाने की कोशिश करें. साथ ही इस जगह को पूर्व और उत्तर पूर्व दिशा की ओर ही बनाएं. यहां तक कि इस जगह पर रोशनी का अवश्य ध्यान रखें.

वास्तु दोष दूर करेंगी ऑफिस की ये चीजें

वास्तु उपाय में बिजनेस ऑफिस में हमेशा कुछ वस्तुओं को रखना चाहिए. जिनके रखने से सकारात्मकता बनी रहती है. इसके लिए क्रिस्टल यंत्र, फैंसी लाइट्स, इनडोर प्लांट बहुत ही अच्छे ऑप्शन हैं. ध्यान रखें कि कभी भी ऑफिस में अंधेरा ना हो.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news