Vastu Tips: बेहद चमत्कारी है वास्तु के ये उपाय, वास्तु दोष से तुरंत मिलेगा छुटकारा, बढ़ेगी पैसों की आवक
Advertisement
trendingNow12217725

Vastu Tips: बेहद चमत्कारी है वास्तु के ये उपाय, वास्तु दोष से तुरंत मिलेगा छुटकारा, बढ़ेगी पैसों की आवक

Vastu Tips For Health: कई बार घर बनाते समय वास्तु शास्त्र का अनदेखा करने पर कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु दोष की समस्या का इजात होने लगता है जिससे बचने के लिए वास्तु के कुछ उपाय अपनाएं जा सकते हैं.

 

vastu tips for vastu dosh

Vastu Upay For Prosperity: घर बनाते समय में वास्तु का काफी ध्यान रखना होता है. वरना इसका खामियाजा घर के सदस्यों को भुगतना पड़ता है. दरअसल जानकारी के अभाव में इसकी वजह से वास्तु दोषों का सामना करना पड़ जाता है, जिसका परिणाम घर में हमेशा नकारात्मकता बने रहना, परिवार के सदस्यों को गंभीर बीमारियों का सामना करना और धन हानि जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे उपाय हैं जिनसे व्यक्ति को इन गंभीर बीमारियों के साथ वास्तु दोष से भी छुटकारा मिलेगा.

Hanuman Janmotasav 2024: हनुमान जन्मोत्सव पर पूजा का पूर्ण फल पाने के लिए ध्यान रखें ये बातें

गंभीर बीमारियों से मिल सकता है छुटकारा

वास्तु शास्त्र की मानें तो व्यक्ति अगर किसर गंभीर बीमारी से लंबे समय से परेशान है तो कभी भी बेडरूम में पुरानी और बेकार की चीजों को नहीं रखना चाहिए. साथ ही बेड के सामने कभी भी शीशा नहीं लगाना चाहिए क्योंकि इससे बॉडी पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

बेडरूम में कभी भगवान की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए. इस बात का खास ध्यान रखना जरूरी है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में ही मुख कर के भोजन करना चाहिए. इसके साथ ही घर में इस बात का ध्यान रखें कि कहीं भी नल खराब ना हो वरना नल से बिरती पानी की बूंदे अशुभ चीजों की ओर संकेत करते हैं.

Ram Mandir: रामलला के मंदिर में किए जा रहे हैं नए बदलाव, रामलला के साथ विराजमान होंगी ये मूर्तियां
 

वास्तु शास्त्र के अनुसार स्वास्थ्य का ध्यान रखना है तो कभी भी दक्षिण या पूर्व दिशा में सिर कर के ना सोएं. ऐसा करने से टेंशन नहीं होता है. साथ ही सीढ़ियों के नीचे कभी भी कूड़ा कचरा ना रखें इससे भी हेल्थ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार अच्छे स्वास्थ्य के लिए घर में कुछ पेड़ पौधे लगाएं. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बनी रहती है. इसके साथ ही सकारात्मकता ऊर्जा का संचार यदि घर में बनाए रखना चाहते हैं तो सुबह और शाम घर की खिड़की और दरवाजे को खुला रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news